भाजपा भितरघातियों पर करेंगी कार्रवाई

By AV NEWS

महिदपुर-नागदा-बडऩगर से चुनावी में बगावत की शिकायत

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:विधानसभा चुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ काम करने वाले नेताओं पर अब पार्टी कार्रवाई करने जा रही है। विधानसभा चुनाव में भाजपा को भारी सफलता प्राप्त हुई है,लेकिन बड़ी संख्या पार्टी विरोध गतिविधियों,भितरघात काम करने वालों की शिकायत भी हुई है। उज्जैन जिले स तीन विधानसभा क्षेत्रों से शिकायत पार्टी अनुशासन समिति के पास पहुंची है।

भाजपा अनुशासन समिति की बैठक भोपाल में हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समिति को विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से करीब १०० शिकायते मिली है। उज्जैन जिले से महिदपुर,नागदा-खाचरौद,बडऩगर क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ काम करने वाले नेताओं की शिकायत पहुंची है। बता दें कि उक्त तीन क्षेत्रों में से दो में भाजपा चुनावी जीती है।

विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा की कई बैठकों में भितरघातियों पर कार्रवाई का मुद्दा उठता रहा है। चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों ने पार्टी के ही कई स्थानीय पदाधिकारियों की शिकायतें की थीं। विधायकों ने भी चुनाव जीतने के बाद भी कुछ पदाधिकारियों की शिकायतें की हैं। करीब आधा दर्जन जिलाध्यक्षों के खिलाफ पार्टी उम्मीदवारों ने गड़बड़ी करने की शिकायतें की हैं।

कार्रवाई के लिए यह फॉर्मुले हुए तय

पार्टी में जो पदाधिकारी हैं उन्हें पद मुक्त किया जाएगा।

जिनके खिलाफ शिकायतों की पुष्टि हो गई है वे पार्टी से निष्कासित किए जा सकते हैं।

कुछ नेताओं को पार्टी से बाहर करने के बजाए कोई जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी।

कुछ मामलों में भितरघाती नेताओं को पार्टी की बैठकों में आने से 3 सालों के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है।जिला

अध्यक्षों से क्रॉसचेक

भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा,अनुशासन समिति के संयोजक वेदप्रकाश शर्मा,सदस्य जगदीश अग्रवाल, देवीलाल धाकड़, भगवानदास सबनानी की उपस्थिति में आयोजित भाजपा अनुशासन समिति की बैठक में भितरघाती नेताओं पर कार्रवाई के लिए फॉर्मुले तय किए गए हैं।

वहीं कार्रवाई के पहले शिकायतों और भितरघात के सबूत का जिलाध्यक्षों से क्रॉसचेक कराने का निर्णय लिया गया है। क्रॉसचेकिंग में गड़बड़ी की पुष्टि इसके बाद नोटिस जारी होंगे। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर भितरघात करने वाले नेताओं पर पार्टी एक्शन लेगी। सूत्रों का कहना है कि पार्टी भितरघातियों और पार्टी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर अलग-अलग कैटेगरी में एक्शन लेगी।

Share This Article