मध्यप्रदेश:अब इन 7 शहरों में रविवार को रहेगा lockDown

By AV NEWS

MP में कोरोना संक्रमण की रफ्तार 7 दिन में दो गुना हो गई है। पिछले 24 घंटे में 1712 नए संक्रमित मिले हैं। बढ़ते मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार ने आगामी रविवार से बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में भी संडे लॉकडाउन का फैसला किया है। इंदौर, भोपाल और जबलपुर में पिछले संडे से ही इसे लागू किया जा चुका है। अब 28 मार्च, रविवार को 7 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। यह व्यवस्था शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगी।

सबसे ज्यादा परेशानी की बात यह है कि खरगोन और बैतूल में 50 के ऊपर केस मिले हैं। भोपाल और जबलपुर में कोरोना केस में एक सप्ताह में 100% से ज्यादा वृद्धि हो चुकी है। सबसे चिंताजनक यह है कि एक्टिव केस 10 हजार के पार हो गए हैं।

बिगड़ते हालात को देखते हुए CM शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाडन बढ़ाने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था, ‘जिस तरह से कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं, इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों व धर्मगुरुओं को पत्र लिखकर सहयोग करने की अपील करूंगा।’ उन्होंने बुधवार को सुबह एक समीक्षा बैठक की थी, फिर देरशाम उच्चस्तरीय बैठक में ये फैसले लिए गए।

Share This Article