मध्यप्रदेश:भाजपा के वरिष्ठ नेता के बेटे ने BJP से दिया इस्तीफा

By AV NEWS

पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया ने आखिरकार भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धार्थ पार्टी में कई पदों पर थे पर अभी निलंबित चल रहे थे. सिद्धार्थ ने दमोह में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और इसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया।

मलैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी साफ किया है कि वे फिलहाल किसी पार्टी को जॉइन नहीं करने जा रहे। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि नगर पालिका चुनाव में प्रत्येक वार्ड से उनका प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा. हमारा प्रत्याशी निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में होगा।

जयंत मलैया बीजेपी के बेहद वरिष्ठ नेता हैं और उनके पुत्र होने के नाते सिद्धार्थ भी पार्टी में सक्रिय रहे. दमोह में हुए उपचुनाव में उन्होंने बीजेपी से टिकट मांगी थी पर पार्टी ने उन्हें विधानसभा की टिकट नहीं दी. और तो और जब उपचुनाव में बीेजेपी हार गई तो इसका ठीकरा सिद्धार्थ मलैया के सिर फोड़ा गया और उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

अब उन्होंने खुद बीजेपी से त्यागपत्र दे दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे आगामी कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी जड़ें जिस पार्टी से जुड़ी हैं, उसके सिद्धांतों से वे अलग नहीं हो सकते। गौरतलब है कि सिद्धार्थ मलैया पार्टी में कई पदों पर थे लेकिन दमोह उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा ने सिद्धार्थ को निलंबित कर दिया था।

Share This Article