मध्यप्रदेश के के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट

By AV NEWS

मध्यप्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश ने कई जिलों के तापमान को गिरा दिया है। अच्छी ठंडक देखने को मिल रही है। कई शहरों में शनिवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। इधर, मौसम विभाग ने शनिवार को भी बारिश की संभावना जाताई है। IMD की मानें तो रीवा, सतना समेत राज्य के 23 जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार बारिश और हल्की बारिश का दौर 8-9 दिसंबर तक जारी रहेगा। दूसरे पखवाड़े की शुरुआत के साथ ठंड का असर भी तेज हो जाएगा। दिसंबर माह में ग्वालियर, चंबल, खजुराहो और पचमढ़ी में अधिक ठंड रहेगी। वहीं अन्य जिलों में तापमान में जबर्दस्त गिरावट दर्ज हो सकती है।

भोपाल-इंदौर समेत एमपी के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट है। बाकी जिलों में बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर मौसम साफ रहेगा। सतना, उमरिया, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, धार, बड़वानी, खरगोन, देवास, खंडवा, सीहोर, रायसेन, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, कटनी, पन्ना, में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं मंदसौर, रतलाम, बुरहानपुर, शाजापुर, आगर-मालवा, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, गुना, विदिशा, सिवनी और अनूपपुर में भी मौसम बदला रहेगा। प्रदेश के अन्य हिस्सों में बादल छाए रहेंगे।

दिल्ली में घने कोहरे के कारण इंदौर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को एक घंटा रोकना पड़ा। उधर, मौसम की खराबी के चलते इंडिगो ने अपनी मुंबई-भोपाल नाइट फ्लाइट को शुक्रवार को निरस्त कर दिया। हालांकि, कंपनी ने फ्लाइट निरस्त करने का कारण ऑपरेशनल बताया।

Share This Article