मध्यप्रदेश के 10 से ज्यादा शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे आया

By AV NEWS

20 जनवरी के बाद तेज ठंड का एक और दौर

खजुराहो रहा सबसे ठंडा…

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन उत्तर भारत से बर्फीली हवाओं ने मध्यप्रदेश में ठंड फिर बढ़ा दी है। प्रदेश के 10 से ज्यादा शहरों में मंगलवार रात का पारा 10 डिग्री से नीचे चला गया। 5 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ खजुराहो सबसे सर्द रहा। ग्वालियर – चंबल संभाग के जिलों में भी ठंड पड़ रही है। बुधवार सुबह टीकमगढ़, खजुराहो, मंडला, सतना, सीधी में घना कोहरा रहा। विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर के बीच रही। बाकी शहरों में धुंध रही।

आईएमडी भोपाल की सीनियर वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो गया है। इसका असर प्रदेश में कम होगा, लेकिन बर्फीली हवाएं ठंडक बढ़ाएंगी। 20 जनवरी के बाद रातें और ठंडी हो जाएंगी।

डॉ. सुरेंद्रन ने बताया कि बर्फीली हवा का सबसे ज्यादा असर ग्वालियर, छतरपुर, दतिया, भिंड, सीधी, रीवा में देखने को मिल रहा है। मंगलवार को इन जिलों में दिन का तापमान काफी कम रहा था।

दिल्ली: हवाई और ट्रेन का सफर शामत बना

अक्षरविश्व न्यूज . नई दिल्ली घने कोहरे के कारण पिछले दस दिनों से हवाई और ट्रेन का सफर शामत बन गया है। लगातार विमान निर्धारित समय से कई घंटे देरी से उड़ान भर रहे हैं। वहीं, रेलगाडिय़ों का संचालन भी प्रभावित हो रहा है। इसको लेकर लोग गुस्से में हैं और सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

Share This Article