मध्यप्रदेश : BJP को लगा झटका, पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी

By AV NEWS

मध्यप्रदेश : BJP को लगा झटका, पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी

मध्यप्रदेश :पूर्व विधायक पंडित गिरिजाशंकर शर्मा  ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी जिलाध्यक्ष के नाम दिये एक चार लाइन के पत्र में श्री शर्मा ने कहा कि मैं इस पत्र के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ रहा हूं।

कृपया तदनुसार प्रदेश कार्यालय एवं आपके अंतर्गत आने वाले मंडलों को जानकारी देने का कष्ट करें। नर्मदापुरम में एक पत्रकार वार्ता में पंडित शर्मा ने कहा कि उनका कांग्रेसमें जाने को इरादा फिलहाल नहीं है, हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात का जिक्र भी उन्होंने पत्रकार वार्ता में किया है।

उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस में नहीं जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस का समर्थन बाहर से कर सकते हैं, अन्य किसी दल में जाने से भी उन्होंने मना नहीं किया है। माना जा रहा है कि श्री शर्मा देर-सबेर कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि गिरिजाशंकर शर्मा होशंगाबाद  से दो बार विधायक रह चुके हैं। वर्तमान विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा  के भाई हैं। वे पार्टी में वर्षों से अपेक्षित महसूस कर रहे थे, और कई बार उनके पार्टी छोडऩे और कांग्रेस में जाने की अटकलें भी लगती रही हैं, फिलहाल उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले BJP विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

कौन हैं गिरिजाशंकर शर्मा

गिरिजाशंकर शर्मा जनसंघ से जुड़े रहे। वे बीजेपी के कद्दावर नेता रहे हैं। शर्मा दो बार नगर पालिका अध्यक्ष और दो बार विधायक रहे। भाजपा संगठन में उन्होंने जिला अध्यक्ष समेत कई जिम्मेदारियां निभाई।

गिरिजाशंकर शर्मा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सीतासरन शर्मा के बड़े भाई है। सीतासरन शर्मा पांच बार से विधायक हैं। शर्मा परिवार नर्मदापुरम जिले की राजनीति में खासा दखल रखता है।

Share This Article