महाकाल मंदिर में काउण्टर पर अलग-अलग भाव

By AV NEWS

महाकाल मंदिर में काउण्टर पर अलग-अलग भाव

भ्रम फैला रही लड्डू प्रसाद की रेट लिस्ट

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बड़ी लापरवाही सामने आई है। प्रसाद काउण्टर पर लगी लड्डू प्रसाद की रेट लिस्ट पर अलग-अलग भाव दर्ज होने के कारण श्रद्धालुओं में भ्रम की स्थिति बन रही है। इस पर न समिति का ध्यान है और ना ही काउण्टर प्रभारी का।

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने महाकाल मंदिर के लड्डू की गुणवत्ता को 5 स्टार रेटिंग दी है। इससे मंदिर के प्रसादी क्षेत्र में बनने वाले लड्डू का महत्व और बढ़ गया है। लड्डुओं को शुद्ध घी, चना बेसन और ड्रायफ्रुट से तैयार किया जाता है।

यह प्रदेश का पहला और देश का तीसरा मंदिर है, जिसके अन्न क्षेत्र को हाईजीन रेटिंग दी गई है। इन सब के बीच विक्रय की व्यवस्थाओं पर गौर नहीं किया जा रहा है। मंदिर परिसर स्थित काउण्टर पर लड्डुओं के भावों की भिन्नता से श्रद्धालु भी भ्रमित हो रहे है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि कई काउण्टर पर प्रबंध समिति द्वारा प्रिंटेड रेट लिस्ट लगी है,तो कुछ पर कम्प्यूटर से निकले प्रिंट की लिस्ट लगी है और दोनों पर लड्डुओं के भावों अंतर है।

रिकॉर्ड बिक्री भी

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा मंदिर परिसर और आसपास काउण्टर के माध्यम से लड्डू प्रसाद का विक्रय किया जाता है। बीते कुछ दिनों से भक्त में लड्डू प्रसाद की डिमाण्ड काफी बढ़ चुकी है,वहीं रिकॉर्ड बिक्री भी हो रही है। इस मामले में महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप कुमार सोनी से संपर्क भी किया, लेकिन चर्चा नहीं हो सकी।

Share This Article