Thursday, February 2, 2023
Homeउज्जैन समाचारमामला : विराट नगर में करंट लगने से महिला की मौत का…

मामला : विराट नगर में करंट लगने से महिला की मौत का…

10 दिनों के भीतर तीसरी मौत, नियमानुसार नहीं हो रहा था बिजली संधारण का कार्य

मामला : विराट नगर में करंट लगने से महिला की मौत का…

मेसर्स एमपी स्मार्ट ग्रीड लि. के वाइस प्रेसीडेंट सहित 8 लोगों पर प्रकरण दर्ज

उज्जैन।जिले में एक बार फिर से विद्युत कंपनी की लापरवाही खुलकर सामने आई है। करंट की चपेट में आने से ४० वर्षीय महिला की मौत हो गई है। मामला खेड़ापति जोन का है, जहां विराट नगर क्षेत्र में गुरुवार को स्मार्ट मीटर लगाने के दौरान महिला को करंट लग गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस संबंध में बिजली कंपनी के उपयंत्री ने 8 लोगों पर प्रकरण दर्ज करवाया है।

विद्युत विभाग द्वारा शहर में स्मार्ट मीटर लगवाने का काम पश्चिम बंगाल की कंपनी एमपी स्मार्ट ग्रीड प्रा.लि. शिप्रा विहार नागझिरी से कराया जा रहा है। चिमनगंज पुलिस ने कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट सहित 8 कर्मचारियों के खिलाफ धारा 304 ए, 34 के तहत केस दर्ज किया है।

चिमनगंज पुलिस ने बताया कि कंपनी के कर्मचारी गुरुवार को विराट नगर में मीटर लगाने का काम कर रहे थे। उसी दौरान बिजली की केबल घर में झाडू लगा रही चमेलीबाई के ऊपर गिर गई थी। लोग उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए थे। जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि महिला को करंट लगने के बाद मीटर बदल रहे कर्मचारी मौके से भाग निकले। नौसिखिए कर्मचारी चालू लाइन में ही मीटर बदल रहे थे और हादसा हो गया।

10 दिन पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि आज से 10 दिन पहले 17 अगस्त के दिन तराना तहसील गांव कचनारिया के ग्रीड ऑपरेटर (आउटसोर्स कर्मचारी) भूपेन्द्र सिंह की मौत भी बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण हुई थी, जो बिजली का फाल्ट दूर करने के लिए डीपी पर चढ़ा था। वहां भी नियमानुसार शटडाउन नहीं लिया गया था। जिसके कारण कर्मचारी की मौत हो गई थी। मामले में बिजली कंपनी के अधिकारियों ने एक लाइन मेन को निलंबित कर दिया था।

मीटर में तार जोड़ते नाबालिग को लगा करंट, मौत

ठेकेदार के साथ लाइट फिटिंग का काम कर रहे नाबालिग को मीटर में तार जोड़ते समय करंट लग गया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया। निर्भय पिता लोकेश 17 वर्ष निवासी गांधी नगर नानाखेड़ा लाइट फिटिंग का काम करता था। ठेकेदार नीरज के साथ वह कालोनी में काम करने गया था तभी मीटर का तार जोड़ते समय निर्भय करंट की चपेट में आ गया। उसे नीरज व अन्य लोग प्रायवेट अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उपयंत्री ने दर्ज कराई रिपोर्ट…

सत्यजीत कुमार पिता बृजनंदन कुमार सहायक यंत्री खेड़ापति झोन की रिपोर्ट पर चिमनगंज पुलिस ने एमपी स्मार्ट ग्रीड प्रा.लि. के वाईस प्रेसीडेंट सुदिप्तो मित्रा, प्राजेक्ट मैनेजर आनंद रायपुरे, प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर शुभम यादव सहित मानसिंह पिता गणपत, दीपक, आनंद, दलेन्द्र बिसने, यश श्रीवास्तव सुपरवाइजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर