Sunday, January 29, 2023
Homeदेशमोरबी पहुंचकर PM मोदी ने किया घटनास्थल का मुआयना, घायलों से भी...

मोरबी पहुंचकर PM मोदी ने किया घटनास्थल का मुआयना, घायलों से भी की मुलाकात

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दुखद मोरबी पुल के ढहने की जगह पर गुजरात पहुंचे, जिसमें 140 लोगों की जान चली गई, जिनमें से कई महिलाएं और बच्चे थे, और कई लोग अभी भी लापता हैं।

सदी पुराना पुल रविवार को उस समय ढह गया जब उस पर 400 से अधिक लोग सवार थे। मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ गुजरात के मोरबी में घटना स्थल का दौरा किया, यहां तक ​​कि खोज और बचाव अभियान भी जारी है। माच्छू नदी। करोड़ों लोग अभी भी बेहिसाब हैं, और समय बीतने के साथ उनके बचाव की उम्मीदें फीकी पड़ जाती हैं।

पीएम ने विभिन्न केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के कर्मियों से भी मुलाकात की, जो बचाव और राहत कार्यों में शामिल थे, जब मोरबी में केबल पुल गिरने की दुर्घटना हुई थी। त्रासदी स्थल का निरीक्षण करने के बाद, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ पीएम के काफिले को बनाया गया।

मोरबी के सिविल अस्पताल के रास्ते में, जहां प्रधानमंत्री के रविवार को हुई दुखद दुर्घटना में घायल लोगों से मिलने और बातचीत करने की उम्मीद है। मोदी, जो गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, ने अहमदाबाद में एक रोड शो रद्द कर दिया, लेकिन जारी रखा सोमवार को अपने निर्धारित कार्यक्रमों के साथ। उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास केवड़िया में बात की और गुजरात के उत्तर में बनासकांठा में एक और रैली को संबोधित किया।

इस बीच, भारत का सर्वोच्च न्यायालय 14 नवंबर को न्यायिक जांच के लिए जनहित याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया है। एक वकील ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर गुजरात में मोरबी पुल के ढहने की जांच के लिए एक न्यायिक समिति बनाने की मांग की।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर