Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारये कैसी व्यवस्था : न रिपोर्ट लिखी, ना ही लिया आवेदन

ये कैसी व्यवस्था : न रिपोर्ट लिखी, ना ही लिया आवेदन

बोलेरो चोरी के 24 घंटे बाद भी नागझिरी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई…

उज्जैन।आमतौर पर पुलिस के आला अधिकारी दावा करते है कि पुलिस तो जनता की सुरक्षा के लिए है। प्रचारित भी यहीं किया जाता है कि पुलिस सबकी मित्र है।

इसके बावजूद पुलिस अपनी छवि और कार्यप्रणाली को बेहतर साबित नहीं कर पा रही है। ऐसा ही एक मामला आया है जिसमें वाहन चोरी होने के 24 घंटे बाद भी पुलिस ने फरियादी की कोई सुनवाई नहीं की। उससे न आवेदन लिया और ना ही रिपोर्ट दर्ज की।

नागझिरी थाने में चोरी रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए फरियादी को चक्कर लगाना पड़ रहे है। विक्रम नगर क्षेत्र में खड़ी एक बोलेरो पिकअप गाड़ी 16 अगस्त की रात करीब 3 बजे चोरी हो गई। गणेश पुरा निवासी सतीश पिता भागीरथ वर्मा ने बताया कि उनके पास एमपी 13जीए 9620 बोलेरो वाहन है।

जिसे उनका ड्राइवर विशाल मालवीय 15 अगस्त को विक्रम नगर उसके घर पर ले गया था। जहां से 15-16 अगस्त की दरमियानी रात करीब 3 बजे मेरा वाहन चोरी हो गया। वर्मा ने बताया कि जब दूसरे दिन वाहन चोरी की घटना की सूचना देने मैं नागझिरी थाने पहुंचा तो पुलिस ने कहा कि पहले तो तुम खुद वाहन खोजो, मिल जाए तो ठीक, वरना एक-दो दिन बाद रिपोर्ट लिख लेंगे, लेकिन 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस ने मेरी रिपोर्ट दर्ज नहीं लिखी है।

मामले में मेरे द्वारा पुलिस को लिखित में आवेदन दिया गया, लेकिन पुलिस ने आवेदन पर उन्हें पावती नहीं दी, आवेदन को नजर अंदाज करते हुए एक तरफ रख दिया गया। मामले में वाहन मालिक सतीश वर्मा ने ड्राइवर विशाल मालवीय पर शंका जताई है।

इस मामले में नागझिरी थाना प्रभारी विक्रम इवने का कहना है कि प्रारंभिक जांच के चलते प्रकरण दर्ज नहीं किया गया था। बोलेरो के ड्राइवर को थाने बुलवा कर पूछताछ की गई है। चोरी का प्रकरण भी जल्द ही दर्ज किया जाएगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर