Monday, January 30, 2023
Homeदेशरसोई गैस सिलेंडर फटने 4 जिंदा जले

रसोई गैस सिलेंडर फटने 4 जिंदा जले

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले से शनिवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां घर में गैस सिलेंडर फट गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई.

जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. विस्फोट के कारण एक के बाद एक कई धमाके होते रहे, जिससे घर के बाहर खड़े वाहन भी जल कर राख हो गए। घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

दरअसल, मगरा पुंजला इलाके में अवैध गैस रिफिलिंग का काम कर रहे एक व्यक्ति के घर में अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई. इसके बाद अचानक गैस सिलेंडर फट गया।

विस्फोट के बाद एक के बाद एक करीब चार से छह सिलेंडर फट गए। इस हादसे के दौरान घर में एक ही परिवार के 20 लोग मौजूद थे, जिनमें से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 16 घायल हो गए.

घायलों का जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक 80 फीसदी घायल भी जल चुके हैं। ऐसे में जिला कलेक्टर महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे और घायलों के इलाज के संबंध में चिकित्सकों को विशेष निर्देश दिये. इस हादसे को लेकर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि हादसे में 4 लोग जिंदा जल गये जबकि 16 लोग झुलस गये. .

दमकल कर्मियों ने मृतकों के शवों को बाहर निकाला। इसके बाद 16 घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया। 6 घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता. मौके पर डीसीपी अमृता दुहन और मेयर कुंती परिहार पहुंचे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर