रोड चौड़ीकरण या तमाशा, नल कनेक्शन ही कर दिए गलत…

By AV NEWS

ठेकेदार ने भी काम किया बंद, डोल ग्यारस से पहले प्रोजेक्ट में मुश्किलें बढ़ीं

रोड चौड़ीकरण या तमाशा, नल कनेक्शन ही कर दिए गलत…

विधानसभा चुनाव में लोगों का आक्रोश बदलेगा परिणाम

धर्मस्थलों को लेकर अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं…

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:केडी गेट से इमली तिराहा तक की रोड का चौड़ीकरण का जिम्मेदार अफसरों ने तमाशा बना दिया है। एक तरफ ठेकेदार ने अघोषित रूप से काम बंद कर दिया है तो दूसरी तरफ ठेकेदार ने घरों के नल कनेक्शन ही गलत कर दिए हैं। इससे घरों में पानी नहीं पहुंचने की नई समस्या खड़ी हो सकत३ी है। इस स्थिति में रोड का काम अक्टूबर में भी पूरा होने के आसार दिखाई नहीं दे रहे।

केडी गेट से इमली तिराहा तक रोड चौड़ीकरण का काम शुरू करने से पहले जनप्रतिनिधियों और निगम अफसरों ने हसीन सपने तो दिखा दिए, लेकिन ये पूरे होने की जगह मुसीबत बन गए हैं।

गहरी नालियां, गंदगी और पाइपलाइन फूटने जैसी समस्याओं से जूझ रहे लोगों के सामने नई मुसीबत खड़ी होती दिखाई दे रही है। जिस ठेकेदार को रोड बनाने का काम दिया गया है, उसी को नल कनेक्शन भी करके देना है। इस कारण ठेकेदार ने कनेक्शन करना तो शुरू कर दिए, लेकिन ये पीएचई के नियम के ही विरुद्ध है। डिस्ट्रीब्यूशन लाइन की ऊपरी सतह से घरों में कनेक्शन कर दिए।

जानकारों की मानें तो ये कनेक्शन पाइपलाइन की साइड से देना चाहिए। इससे प्रेशर से पानी घरों में पहुंचता है। पाइपलाइन की ऊपरी सतह से कनेक्शन देने के कारण पानी पूरे दबाव के साथ घरों तक नहीं जा सकेगा। पीएचई के अधिकारियों का भी कहना है कि ये कनेक्शन पीएचई के अनुसार नहीं हैं।

इनको सही कराने में वक्त लग सकता है। इससे रोड चौड़ीकरण का काम पिछड़ सकता है। सूत्रों का कहना है कि ठेकेदार भी काम में रुचि नहीं ले रहा। उसने पिछले तीन दिनों से काम ही बंद कर दिया जबकि निगम ने डोल ग्यारस से पहले तक गणेश चौक से लालबाई फूलबाई तक का मार्ग बनाने का टारगेट दिया है।

कैसे-कैसे तमाशे तीन उदाहरण…

1. कई लोगों ने घरों की गैलरी आगे तक बना दी। इससे बिजली के पोल लगाने में दिक्कतें आएंगी।

2. धर्मस्थलों को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं। न स्पष्ट नीति बताई जा रही।

3. पीने की पाइपलाइन जगह जगह फूटने से परेशानियां।

4. नालियों का काम पूरा करने से पहले सीमेंट कांक्रीट का काम।

5. चौराहों के चौड़ीकरण पर काम नहीं।

केडी गेट रोड चौड़ीकरण में पाइप के ऊपर से दिए गए कनेक्शन चेंज कर रहे हैं। इसके लिए निर्देश जारी किए हैं।
एनके भास्कर कार्यपालन यंत्री, पीएचई

Share This Article