Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारविक्रम विवि : सात महीने के सत्र में आठ बार परीक्षा स्थगित

विक्रम विवि : सात महीने के सत्र में आठ बार परीक्षा स्थगित

उज्जैन। इसे विक्रम विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग का कुप्रबंधन ही कहेंगे कि सात माह के सत्र में आठ बार घोषित परीक्षा कार्यक्रमों को स्थगित किया गया है। हर बार की तरह इस बार भी परीक्षाएं स्थगित करने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। ऐसे में विक्रम परिक्षेत्र के हजारों विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं।

दरअसल, एक ओर राजभवन से एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार सभी सेमेस्टर परीक्षाएं समय पर कराने के निर्दोश हैं। वहीं विक्रम विवि का परीक्षा विभाग सात माह के सत्र में आठ बार अपने द्वारा घोषित परीक्षा कार्यक्रम स्थगित कर चुका है। सोमवार को एक बार फिर पूर्व घोषित परीक्षा कार्यक्रम को कैंसिल किया गया है। बता दें कि परीक्षा विभाग ने सोमवार शाम को ताबड़तोड़ एक सूचना जारी कर दी।

इस सूचना में 17 से 24 जनवरी तक स्नातकोत्तर स्तर की प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की आठ दिन की परीक्षाएं स्थगित करने की सूचना दी गई थी। परीक्षाएं स्थगित करने के पीछे अपरिहार्य कारण बताया है। जिसमें स्नातकोत्तर स्तर की एमए, एम.कॉम, एमएससी, एमएचएससी, एमएसडब्ल्यू प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के नियमित, स्वाध्यायी, एटीकेटी व पूर्व छात्रों की परीक्षाएं 17 जनवरी से 24 जनवरी तक स्थगित की गई है।

ऐसे में एकाएक परीक्षाएं स्थगित होने के कारण विक्रम विश्वविद्यालय परीक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों के हजारों छात्र छात्राएं परेशान होंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर