व्यापारी को एक्टिवा पर आया हार्ट अटैक, मौत

By AV NEWS

इंदौर में लगातार हार्ट अटैक के मामले बढ़ गए है। कम उम्र के लोगों की मौत की वजह दिल के दौरे बन रहे है। इंदौर में सियागंज के व्यापारी को उस वक्त अटैक आया, जब वह एक्टिवा से घर जा रहे थे और हींग लेने एक दुकान पर रुके।

तभी अचानक उन्हें अटैक आया और वे एक्टिवा से गिर पड़े। दूसरे व्यापारियों ने सीपीआर देकर जान बचाने की कोशिश भी,लेकिन उनके दिल की धड़कन नहीं लौटी। अस्पताल ले गए तो डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उषा नगर मेें रहने वाले किराना व्यापारी और ब्रोकर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष 55 वर्षीय पंकज गादिया जैन की सियागंज में दुकान है। वे दुकान से एक्टिवा से घर लौट रहे थे। कुछ देर बाद उन्होंने एक दुकान पर हींग लेने के लिए गाड़ी रोकी। वे गाड़ी साइड स्टैंड पर लगाते, उससे पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और वे गाड़ी समेत गिर पड़े।

दूसरे व्यापारियों ने उन्हें गिरते देखा और उनका सीना बार-बार दबाकर सांस लौटाने की कोशिश की,लेकिन प्रयास सफल नहीं हो पाए। दूसरे व्यापारी पंकज को निजी अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

व्यापारी के पहले एक 27 वर्षीय पेेंटर की भी हार्टअटैक से मौत हो चुकी है। पेंटर एक खाली बाल्टी पर बैठा था, तभी उसे अटैक आया और पीछे की तरफ गिर पड़ा। उसके हाथ भी अकड़ गए।

ठंड में अटैक के मामले बढ़ने पर डाक्टरों का कहना है कि ठंड में तापमान कम होने से रक्त की धमनियां सिकुड़ जाती है। इस कारण रक्त का प्रवाह शरीर में प्रभावित होता है और ठीक तरह से वह दिल तक नहीं पहुंच पाता है। इससे हार्ट अटैक की आशंका बढ़ जाती हैै। ठंड के समय दिल के रोगी भी अस्पताल में बढ़ जाते है।

Share This Article