शिप्रा नदी में डूबा युवक, मौत

By AV NEWS

घटनास्थल पांच गांवों का रास्ता, पहले भी हो चुके यहां हादसे

पंचेड से बांसखेड़ी के बीच शिप्रा नदी में डूबा युवक, मौत

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:घटिया तहसील के ग्राम धुलेटिया निवासी किसान की पंचेड़ और बांसखेड़ी के बीच शिप्रा नदी में डूबने से मौत हो गई। वह पशु चराने गया था और पैर फिसलने से नदी में गिर गया। एनडीआरएफ टीम ने दो घंटे तक सर्चिंग ऑपरेशन कर नदी से शव बाहर निकाला।

पुलिस ने बताया राजाराम पिता लालजी मालवीय उम्र 45 साल निवासी ग्राम पंचायत धुलेटिया की नदी में डूबने से मौत हो गई है। घटना रविवार दोपहर की बताई जा रही है। बकरी चराने के दौरान राजाराम जब नदी क्रॉस कर रहा था तो उसका पैर फिसल गया और वह नदी में गिर गया।

नदी किनारे बैठे मछुआरों ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने घटिया थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और एनडीआरएफ को बुलवाया। एनडीआरएफ टीम ने नदी से शव निकाला। बारिश के चलते नदी में पानी ज्यादा और बहाव भी तेज है इसके कारण शव बहकर 100 फीट आगे निकल गया था। जिला अस्पताल लाने पर डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। मृतक राजाराम के चचेरे भाई ईश्वरलाल मालवीय ने बताया कि राजाराम के दो बच्चे हैं और पत्नी सहित माता-पिता की जिम्मेदारी भी वही उठाता था।

पहले भी हो चुकी है यहां डूबने की घटनाएं

ग्रामीणों का कहना है कि जिस स्थान पर राजाराम डूबा है वह नदी क्रॉस करने के लिए पांच गांवों के पास एकमात्र रास्ता है। नदी पार करने के लिए कोई पुलिया भी नहीं बनी हुई है। प्राकृतिक रूप से जमीन का कुछ हिस्सा उठा हुआ है उसी को आने-जाने का रास्ता बनाया हुआ है। नदी में बाढ़ आने पर पांच गांव के सैकड़ों लोगों केे लिए आवागमन का रास्ता बंद हो जाता है। इसी स्थान से नदी में डूबकर पूर्व में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। पूर्व में डूबकर मनोहर वाल्मिकी, कैलाश आंजना, प्रकाश सोलंकी, गुंजा वाल्मिकी और एक अन्य प्रजापति समाज की बालिका की डूबने से मौत हो चुकी है।

ऑरेंज अलर्ट के बीच रिमझिम फुहार और धुंध

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:वर्षा के ऑरेंज अलर्ट बीच सोमवार को सुबह से रिमझिम फुहार और धुंध से शहर का मौसम सुहावना रहा। हल्की बारिश के साथ लगातार तीसरे दिन भी फुहारों का दौर बना हुआ है। रुक-रुक कर दिनभर हल्की बारिश के साथ फुहारों का दौर चलता रहा। बारिश के बाद दिन के अलावा रात के तापमान में भी कमी आई है। इधर, मौसम विभाग ने सोमवार को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा। रविवार-सोमवार रात का न्यूनतम तापमान 23.२ डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य औसत तापमान से 1.4 डिग्री सेल्सियस अधिक है। बीते 24 बीते 24 घंटों के भीतर 2.० मिमी बारिश दर्ज की गई।

Share This Article