Thursday, February 2, 2023
Homeदेशशिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत बढ़ी

शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत बढ़ी

शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत 21 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है और तब तक जमानत पर सुनवाई जारी रहेगी।संजय राउत को ईडी ने पात्रा वाला चॉल मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने सोमवार को उत्तरी मुंबई के गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में अनियमितताओं से संबंधित धन शोधन मामले में राज्यसभा सांसद की जमानत याचिका पर अपनी दलीलें पूरी कीं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक विशेष अदालत को बताया, “संजय राउत ने पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में “सक्रिय रुचि” ली और धन शोधन मामले में उनकी संलिप्तता दिखाने के लिए रिकॉर्ड पर सामग्री थी।मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित भूमिका के लिए जुलाई में गिरफ्तार किए गए शिवसेना नेता ने पिछले महीने विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत से जमानत मांगी थी।

याचिका का विरोध करते हुए, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) अनिल सिंह ने कहा कि जांच एजेंसी के पास 2011 से रिकॉर्ड हैं, जो बताते हैं कि राउत पात्रा चॉल परियोजना में शामिल थे।

राउत बैठक में मौजूद थे (पुनर्विकास परियोजना से संबंधित) और पूरी परियोजना में सक्रिय रुचि ली, एएसजी ने एक गवाह के बयान को पढ़ते हुए अदालत को बताया।सिंह ने दावा किया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउत की संलिप्तता दिखाने के लिए रिकॉर्ड में सामग्री थी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर