श्मशान में अंतिम संस्कार के पहले पुलिस उठा लाई युवक का शव….

By AV NEWS

मामला: पिता ने बेटे को पेट में चाकू घोंपा, मां ने मेडिकल से बेंडेड लाकर ड्रेसिंग कर दी, मौत

बेटा बना फरियादी, मां-बाप को किया गिरफ्तार

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:जयसिंहपुरा में रहने वाले युवक का 1 जनवरी की रात पिता से शराब के नशे में विवाद हुआ। पिता ने उसके पेट में चाकू घोंप दिया। उसकी मां ने पड़ोसी से बेंडेड मंगाई और अपने हाथ से ड्रेसिंग कर सुला दिया। सुबह बेटे ने मां से पानी मांगा और तड़पने लगा।

उसे दूसरे बेटे के साथ अस्पताल लेकर गई जहां डॉक्टर ने मृत घोषित किया तो घर ले जाकर अर्थी सजाई व रिश्तेदार अंतिम संस्कार के लिये श्मशान ले गये। इस दौरान महाकाल थाना पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो पुलिस श्मशान से युवक का शव पीएम के लिये अस्पताल ले आई और उसकी हत्या का मामला दर्ज कर मां-बाप दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

धारा 302 में गिरफ्तार किया

महाकाल थाना पुलिस ने मामले में मृतक के बड़े भाई राकेश पिता कैलाश सोलंकी को फरियादी बनाया और हत्या के मामले में संजू के पिता कैलाश सोलंकी व मां ताराबाई को धारा 302 में गिरफ्तार किया है।

1 जनवरी की रात यह था घटनाक्रम

पुलिस ने बताया कि संजय उर्फ संजू पिता कैलाश सोलंकी 25 वर्ष निवासी बलाई मोहल्ला जयसिंहपुरा 1 जनवरी की रात शराब पीकर घर पहुंचा था। यहां उसका पिता कैलाश सोलंकी पहले से शराब के नशे में धुत्त था। दोनों के बीच कहासुनी हुई और विवाद बढ़ा तो पिता ने घर में रखा चाकू उठाकर बेटे संजू के पेट में घोंप दिया। इस दौरान घर में संजू की मां ताराबाई और उसका बड़ा भाई राकेश, बहन नेहा भी मौजूद थे।

चाकू लगने के बाद संजू जमीन पर औंधा गिर गया। उसका पिता कमरे में जाकर सो गया। मां ने बड़े बेटे राकेश को नींद से जगाया उसने संजू को देखा और वापस जाकर सो गया। मां ताराबाई ने पड़ोसी युवक से मेडिकल से बेंडेड मंगाई और संजू के घाव की जगह ड्रेसिंग कर दी। वह रात भर घर में ऐसे ही पड़ा रहा। अगले दिन सुबह उसकी मां व भाई अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने संजू को मृत घोषित कर दिया।

पत्नी 1 साल से मायके में, 2 बच्चियां भी हैं

ताराबाई ने बताया कि संजू मिस्त्री का काम करता था। उसकी पत्नी अंजली एक वर्ष से सिंगावदा स्थित मायके में दो बच्चियों के साथ रह रही है। ताराबाई ने कहा कि चाकू लगने पर वह बेटे को अस्पताल लाना चाहती थी लेकिन उसके पति कैलाश सोलंकी ने ऐसा करने से मना कर दिया था।

भाई ने पानी पिलाया और मां के साथ अस्पताल भी ले गया

संजू की मां ताराबाई बड़ा गणेश मंदिर के सामने हार फूल प्रसाद बेचने का काम करती है। 2 जनवरी की सुबह वह काम पर चली गई। सुबह उसका भाई राकेश नींद से जागा और घर में झाडू पोंछा किया। इस दौरान संजू ने अपने भाई से पीने के लिये पानी मांगा और बोला पेट में बहुत दर्द हो रहा है। अस्पताल ले चलो। राकेश ने मां ताराबाई को काम से बुलाया और अन्य लोगों के साथ दर्द से तड़प रहे संजू को लेकर अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टर ने संजू को मृत घोषित कर दिया व शव को पीएम के लिये रखने को कहा, लेकिन उसके परिजन शव घर ले गये व रिश्तेदारों के साथ शव का अंतिम संस्कार करने श्मशान पहुंच गये।

पुलिस ने समझाया और शव अस्पताल लाये

संजू के परिजन श्मशान में शव का अंतिम संस्कार करने वाले थे तभी सूचना मिलने पर पुलिस यहां पहुंच गई और शव को अस्पताल ले जाने लगी। परिजनों ने इसका विरोध किया तो पुलिस अफसरों ने उन्हें समझाया व शव को जिला चिकित्सालय के पीएम रूम में रखवाया।

Share This Article