सरकारी स्कूल में बच्चों से साफ-सफाई कराने का मामला

By AV NEWS

वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिए

झारडा के पांडलिया गांव के सरकारी स्कूल में बच्चों से साफ-सफाई कराने का मामला

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:जिला मुख्यालय से 45 किमी दूर झारड़ा तहसील के ग्राम पांडलिया में सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों से सफाई कराने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं शिक्षकों ने अधिकारियों को बताया बच्चों से परिसर की मिट्टी और अन्य सामग्री हटवा रहे थे।

मामला शनिवार का बताया जा रहा है। वीडियो में बच्चे स्कूल टॉयलेट की गंदगी साफ करते नजर आ रहे हैं। झारड़ा के ग्राम पांडलिया के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों पर आरोप है कि वे छात्रों से टॉयलेट और नाली को साफ करवा रहे थे। स्कूल के पास से गुजर रहे लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। उन्हें देख शिक्षकों ने सफाई बंद करा दी। इसके बाद खुद को एक कमरे में बंद कर लिया।

सफाई कर रहे छात्र पास ही बने हौज पर हाथ धोने चले गए। पूछताछ करने पर छात्र ने डरते हुए साफ करने की बात भी कबूली। वीडियो सामने आने के बाद सहायक जिला शिक्षा अधिकारी गिरीश तिवारी ने मौके पर कैलाश दंडोतिया को जांच के लिए भेजा। शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक और कर्मचारी से मोबाइल पर बात की।

अपनी सफाई में शिक्षक और कर्मचारी ने बताया कि स्कूल परिसर में मिट्टी जम गई थी। कर्मचारी और छात्र सभी मिलकर मिट्टी हटा रहे थे। शिक्षा अधिकारी गिरीश तिवारी का कहना है कि उन्हें ऐसी सूचना मिली की टॉयलेट तो साफ नहीं करा रहे थे, वहां से एक नाली निकली है, इसे ही साफ कराया जा रहा था। मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article