Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारसवारी में पन्द्रह सोने की चेन और रामघाट पर 40 चोरी की...

सवारी में पन्द्रह सोने की चेन और रामघाट पर 40 चोरी की वारदात

परिणाम: पुलिस ने 8 महिलाओं सहित 20 को पकड़ा, सफलता किसी में नहीं

उज्जैन। सावन में भगवान महाकालेश्वर और शहर के अन्य मंदिरों में दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की संख्या हजारों में पहुंच जाती है। ऐसे में पुलिस के लिये भीड़ प्रबंधन, सुरक्षा व्यवस्था चुनौती बन जाता है। इसी का फायदा उठाकर चोरों व जेबकटों की गैंग वारदातों को अंजाम देती है। इस सावन माह में चेन स्नेचरों की गैंग ने 15 लोगों की चेन झपटीं वहीं रामघाट पर स्नान के लिये पहुंचने वाले 40 से अधिक लोगों को भी निशाना बनाया।

भगवान महाकालेश्वर की सोमवार को निकलने वाली पहली सवारी में ही महिला चोर गैंग ने 4 महिलाओं के गले से सोने की चेन झपटीं। दूसरी सवारी में यह आंकड़ा 3 पर पहुंचा। चौबीस खंबा माता मंदिर के पास भीड़ में फंसे फरियादी ने ही चोर महिला को पकड़ा। उससे पूछताछ के बाद गैंग की 7 राजस्थानी महिलाओं को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन चोरी की चेन बरामद नहीं हो पाईं।

तीसरी और चौथी सवारी के दौरान भीड़ में लोगों के पर्स व मोबाइल चोरी की वारदातें भी हुईं, जबकि शाही सवारी में फिर चेन चोर गैंग ने भीड़ का फायदा उठाकर 4 लोगों के गले से सोने की चेन चुनाई। इस प्रकार पूरे सावन माह और भादौ मास की सवारी में कुल 15 सोने की चैनें चोरी की वारदातें हुईं जिनमें पुलिस ने 10 लोगों को शंका में पकड़ा। अंतिम सवारी में अलवर के बदमाश को पकड़कर रिमांड पर भी लिया लेकिन उससे माल बरामद नहीं हो पाया।

रामघाट पर भी नहीं बचे श्रद्धालु

एक ओर चैन चोरों की गैंग भीड का फायदा उठाकर सवारी में आये लोगों के गले से सोने की चैनें चोरी कर रही थीं वहीं दूसरी ओर रामघाट, दत्त अखाडा घाट, सुनहरी घाट पर स्नान के लिये पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के बैग, कपडे, पर्स मोबाइल चोरी की 40 वारदातें हुईं जिनमें पुलिस ने 8 बदमाशों को पकडा लेकिन उनसे भी माल बरामद नहीं हुआ।

प्रयास कर रहे हैं…

सावन माह के दौरान महाकालेश्वर मंदिर, हरसिद्धि मंदिर, राम मंदिर और शिप्रा नदी के रामघाट आदि क्षेत्रों में चंनें चोरी और बैग, मोबाइल चोरी की वारदातें हुईं जिनमें बदमाशों की धरपकड़ की गई। पुलिस द्वारा माल बरामदगी के प्रयास भी किये जा रहे हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर