सिंधिया की नगरी’ से चुनावी जीत का मंत्र लेकर आएंगे उज्जैन के BJP नेता

By AV NEWS

महापौर, यूडीए अध्यक्ष सहित कई जनप्रतिनिधि आज ग्वालियर रवाना

‘सिंधिया की नगरी’ से चुनावी जीत का मंत्र लेकर आएंगे उज्जैन के भाजपा नेता

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और राजमाता विजयाराजे सिंधिया की नगरी में देश के गृहमंत्री अमित शाह कल 20 अगस्त को प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक लेंगे और आने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के मंत्र देंगे। इसमें महापौर मुकेश टटवाल, यूडीए अध्यक्ष श्याम बंसल, पूर्व यूडीए अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल सहित उज्जैन के कई जनप्रतिनिधि, विधायक और भाजपा नेता इसमें शामिल होंगे और जीत के मंत्र लेकर आएंगे।

जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर के अटल सभागार में शाह की उपस्थिति में होने वाली इस बैठक की राजनीतिक अहमियत इसलिए बढ़ गई है, क्योंकि विधानसभा चुनाव से पहले यह आखिरी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक है। पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह, भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव में 51 प्रतिशत वोट प्राप्त करने का संकल्प दिलाएंगे।

प्रदेश प्रभारी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे। इसमें उज्जैन सहित प्रदेशभर के नेताओं का जमावड़ा होगा।

यह करीब छह घंटे तक चलने की संभावना है क्योंकि चार सत्रों में चुनाव की रणनीति पर गहन चर्चा होगी। चुनाव से जुड़े प्रस्ताव भी पारित किए जाने की संभावना है। रविवार सुबह नौ बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा और 11 बजे बाद से बैठक शुरू होगी। इस कारण शनिवार को ही उज्जैन से केंद्रीय समिति सदस्य सहित भाजपा नेता ग्वालियर के लिए रवाना हो रहे हैं। रविवार रात तक सभी वापस लौटेंगे।

चार राज्यों के विधायकों की टीम की रिपोर्ट पर मिलेंगे टिकट!

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा विधायकों और दावेदारों की कुंडली तैयार करने केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर चार राज्यों के विधायकों की टीम 20 अगस्त से फील्ड में उतर जाएगी। ये सभी विधायक 18 अगस्त तक भोपाल आ जाएंगे और 19 अगस्त को इन्हें उन विधानसभा क्षेत्रों में रवाना कर दिया जाएगा जहां एक हफ्ते तक रुककर उन्हें रिपोर्ट कार्ड तैयार करना है। इसके लिए प्रदेश भाजपा की ओर से हर बाहरी विधायक को एक गाइड भी दिया जाएगा।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी और बिहार के भाजपा विधायकों को सात दिन तक रुककर बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड तैयार कराने का फैसला किया है।

Share This Article