सीएम की सभा मेघदूत वन पार्किंग में भीड़ जुटाने की तैयारी…

By AV NEWS

15 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले फेसिलिटी सेंटर और भक्त निवास का होगा भूमिपूजन

गृहमंत्री अमित शाह अभी नहीं आएंगे, माह अंत तक टला दौरा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान 20 सितंबर को ही आएंगे। वे मेघदूत वन पार्किंग में सभा को भी संबोधित करेंगे। सभा में भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन और भाजपा संगठन ने कवायद शुरू कर दी है। सीएम देश के सबसे बड़े महाकाल अन्नक्षेत्र, 15 करोड़ की लागत से बनने वाले फेसिलिटी सेंटर 3 और भक्त निवास का भूमिपूजन भी करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अभी नहीं आएंगे।

सूत्रों की मानें तो वे अमूल दूध फैक्ट्री के लोकार्पण के लिए अलग से आएंगे। मेघदूत वन पार्किंग परिसर में सीएम की सभा के लिए बड़ा पंडाल बनाया जाएगा। इसकी तैयारी भी प्रशासनिक स्तर पर शुरू हो गई है। सभा में भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन के अफसरों ने जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा भी की। अधिकारी चाहते हैं जनप्रतिनिधि इसमें सहयोग करें और जनप्रतिनिधियों ने दो टूक कह दिया है कि आपकी तरफ से संसाधन मिलेंगे तभी सहयोग कर सकेंगे।

भोपाल में होगा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ…

गृहमंत्री अमित शाह का उज्जैन दौरा भी प्रस्तावित है। वे अब 30 सितंबर को उज्जैन आ सकते हैं। पहले उनके 25 सितंबर को आने की संभावना थी। इस दिन पीएम मोदी भोपाल प्रवास पर रहेंगे। मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ को भोपाल में संबोधित करेंगे। इस महाकुंभ में 10 लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। भाजपा नेता अमित श्रीवास्तव ने बताया उज्जैन से करीब 1500 कार्यकर्ता भोपाल जाएंगे।

एफ 3 का बदलेगा डिजाइन या रहेगा ‘कमल का फूल’

महाकाल मंदिर के पास बड़ा गणेश मंदिर के सामने फेसिलिटी सेंटर थ्री (एफ 3) 15 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इससे रामघाट और पुराने शहर की ओर से आने वाले यात्रियों को जूता स्टैंड आदि की सुविधाएं मिलेंगी। 250 और 1500 रुपए की रसीद कटवाने के लिए आधुनिक विंडो आदि की सुविधाएं भी मिलेंगी।

यूडीए इसे निर्माण एजेंसी के रूप में बनाएगा। यूडीए ने इसका टेंडर लगा दिया है। इसकी डिजाइन पहले इंदौर के आर्किटेक्ट से कमल के फूल जैसी बनवाई थी। इसे अब बदलने पर मंथन चल रहा है। जल्द ही इसकी फाइनल डिजाइन सामने आएगी।

Share This Article