सेना के जवानों से होटल में अभद्रता, कर्मचारियों ने की झूमाझटकी

By AV NEWS

कलेक्टर सहित महाकाल थाना को भी शिकायत की

चंडीगढ़ से आए सेना के जवानों से होटल में अभद्रता, कर्मचारियों ने की झूमाझटकी

एक रूम के 2 की जगह 3 हजार रुपये वसूले, पानी तक के इंतजाम नहीं थे

उज्जैन।महाकाल मंदिर क्षेत्र में स्थित होटल उत्सव में सेना के जवानों के साथ अभद्रता और झूमाझटकी का मामला सामने आया है। ये जवान परिवार सहित मंगलवार से रूके थे।

इनसे एक रूम का किराया दो की जगह तीन हजार रुपए लिया गया और कोई सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई। इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस संबंध में पुलिस सहित कलेक्टर को शिकायत की गई हैं। खास बात यह है कि दो दिन पहले ही कलेक्टर ने बैठक लेकर श्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार करने की हिदायत दी थी।

दिसंबर माह के आखिरी दिनों में देशभर से श्रद्धालु धार्मिक नगरी में आ रहे हैं। श्री महाकाल महालोक बनने के बाद से ही आने वालों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है, लेकिन इस बीच महाकाल मंदिर क्षेत्र में बनी होटलों-गेस्टहाउस द्वारा की जा रही लूटखसोट भी बढ़ी है। श्रद्धालुओं से मनमाना किराया वसूला जा रहा है।

इसी तरह एक मामला बुधवार को प्रकाश में आया। चंडीगढ़ से सेना के सूबेदार कुमार अरविंद अपने परिवार व साथियों के साथ महाकाल दर्शन के लिए आए हुए हैं।

ये कुल 15 लोग हैं। इन्होंने होटल उत्सव में तीन रूम लिए। इसका किराया 8500 रुपए लिया गया। जबकि एक रूम का किराया दो हजार रुपए ही है। होटल में पानी के भी ठीक से इंतजाम नहीं थे। वहीं साफ-सफाई भी नहीं थी। होटल के कर्मचारियों से इस संबंध में शिकायत की तो वे भड़क गए और अभद्रता करने लगे।

तीन रूम में से एक खाली करवा लिया

इन्होंने तीन रूम लिए थे। एक ही परिवार के होने से एक रूम में बैठकर बातें कर रहे थे। इस बीच एक कर्मचारी आया और कहने लगा कि आपको आवश्यकता नहीं हैं तो एक रूम खाली कर दो। इस पर एक हमने एक रूम खाली किया तो दूसरे को दे दिया गया। जब होटल छोडऩे लगे तब भी दो की जगह तीन रूम का किराया वसूला गया।

नहीं जम रहा तो होटल खाली करो

सेना के जवानों का आरोप है कि एक कर्मचारी आशीष पिता मोतीलाल ने अभद्रता की और झूमाझटकी करने लगा। कर्मचारी कहने लगे नहीं जम रहा है तो होटल खाली करो। उन्हें कहा कि 12 बजे का चेक आऊट है। इसके बाद खाली कर देंगे। इसके बाद भी वे अड़े रहे। आखिर हमें होटल छोडऩा पड़ा। एक शिकायती आवेदन महाकाल थाना को दिया गया है। वहीं कलेक्टर को भी शिकायत की गई है।

तीन दिन पहले कलेक्टर ने दी थी हिदायत

तीन दिन पहले ही प्रशासन ने होटल संचालकों और ऑटो रिक्शा वालों की बैठक लेकर हिदायत दी गई थी। इंदौर में जनवरी माह में होने वाली समिट के मद्देनजर यह बैठक ली गई थी।

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग इंदौर से उज्जैन आएंगे। इसमें कलेक्टर ने कहा था कि यात्रियों से अच्छा व्यवहार करें और किराया भी तय अनुसार ही लिया जाए लेकिन इस बैठक का कोई असर नहीं दिख रहा है।

होटल में सेना के जवानों के साथ हुई अभद्रता की जानकारी मिली है। दिए गए आवेदन के आधार पर होटल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।-मुनेंद्र गौतम, महाकाल थाना प्रभारी

Share This Article