हरतालिका तीज पर राशि के अनुसार पहनें कपड़े

By AV NEWS

आज पूरे देशभर तीज का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिसे लेकर महिलाओं में सुबह से भारी उत्सुकता देखने को मिल रही है। इस पर्व में महिलाएं अपने पति की दीर्घायु की कामना करती हैं और उनके सुख-समृद्धि की प्रार्थना करती हैं। इस अवसर पर महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं और निर्जला व्रत रखती हैं। अपने हाथों में मेंहदी भी लगाती हैं।

महिलाओं का एक ग्रुप एकत्रित होकर पूजा करती हैं। साथ ही, हरे रंग के वस्त्र धारण करती हैं। तो चलिए आज हम आपको राशि के अनुसार वस्त्र धारण करने के बारे में विस्तार से बताते हैं, जिससे आपके जीवन में खुशहाली बनी रहे और आपका वैवाहिक जीवन सुखी हो।

राशि के अनुसार पहनें कपड़े

मेष राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों को हरियाली तीज के अवसर पर लाल रंग का वस्त्र पहनना शुभ माना जा रहा है। जिससे आपके वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। इसके साथ आप रेड कलर की चूड़ियां भी पहने जो आपकी खूबसूरती पर चार-चांद लगा देगा।

वृषभ राशि:

इस राशि के जातक हरियाली तीज पर सिल्वर या गोल्डन रंगों के कपड़े पहनना शुभ माना जा रहा है। इसके साथ ही, आप हल्के गुलाबी रंग का वस्त्र भी धारण कर सकते हैं।

मिथुन राशि: 

इस राशि के स्वामी बुध देव हैं। इसलिए इस बार हरियाली तीज पर आप हरे रंग का वस्त्र धारण करें। साथ ही, माता पार्वती को भी हरे रंग के श्रृंगार अर्पित करें।

कर्क राशि:

 इस राशि के स्वामी चंद्र देवता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि के जातकों को हरियाली तीज के अवसर पर नारंगी लाल और सिल्वर जैसे रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा। इससे आपकी वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी।

सिंह राशि:

 सूर्य देव सिंह राशि के स्वामी माने जाते हैं। जिसके कारण हरियाली तीज पर आप नारंगी पीला या फिर लाल रंग के कपड़े धारण कर सकती हैं, जिससे सूर्य देव की कृपा आपके जीवन में हमेशा बनी रहेगी।

कन्‍या राशि

बुध मिथुन के अलावा कन्या राशि के भी स्वामी माने जाते हैं। इसलिए इस अवसर पर आप हरा या धानी रंग के कपड़े पहन सकती हैं।

तुला राशि

शुक्र ग्रह को तुला राशि का स्वामी माना गया है। इसलिए हरियाली तीज पर आप सिल्वर गुलाबी या फिर हल्के रंग के कपड़े पहन सकती हैं, जिससे आपके जीवन में सुख और सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि

मंगल वृश्चिक राशि के स्वामी हैं। हरियाली तीज पर आप गहरे लाल या मेरून रंग के कपड़े पहने जो कि आपकी राशि के तहत शुभ माना जा रहा है।

धनु राशि

बृहस्पति को धनु राशि का स्वामी माना गया है। इसलिए हरियाली तीज पर अब पीले रंग के कपड़े पहने जो की काफी शुभ होगा। इससे आपके जीवन में सुख और सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

मकर राशि:

 मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं। इसलिए हरियाली तीज पर सतर्कता बढ़ाते हुए नीले रंग के कपड़े पहने। इससे माता पार्वती की कृपा आपपर सदैव बनी रहेगी।

कुंभ राशि

मकर राशि के अलावा शनि देव कुंभ राशि के भी स्वामी है। इसलिए इन राशियों के जातकों को नीला रंग पहनना शुभ होगा। इससे आपका दांपत्य जीवन खुशहाली से भरा रहेगा।

मीन राशि

इस राशि के स्वामी देव बृहस्पति हैं। इसलिए महिलाएं पीले रंग का कपड़ा पहने जो उनकी राशि के अनुसार उनके लिए शुभ है। इससे आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी।

Share This Article