Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारहरसिद्धि मंदिर पर कल से प्री-पेड बूथ

हरसिद्धि मंदिर पर कल से प्री-पेड बूथ

ऑटो रिक्शा के मनमाने किराए पर लगेगी रोक…

उज्जैन। ऑटो रिक्शा के मनमाने किराए पर रोक लगाने के लिए प्रशासन द्वारा शहर के प्रमुख स्थानों पर प्री-पेड बूथ प्रारंभ करने का निर्णय है। इसी क्रम में पहला प्री-पेड बूथ सोमवार से हरसिद्धि मंदिर पर शुरू होगा। इसके बाद अन्य जगह जल्द ही प्री-पेड बूथ लगाकर यात्रियों को सुविधा दी जाएगी।

बीते कुछ माह से उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इसके साथ ऑटो वालों की मनमानी भी बढ़ती जा रही है। उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दो गुना हो गई है। इसी का फायदा उठाकर ऑटो चालक श्रद्धालुओं से मनमाना किराया वसूल रहे है। शिकायत के बाद ऑटो चालको पर लगाम लगाने के लिए सोमवार से हरसिद्धि मंदिर के पास प्री पेड बूथ शुरू होने जा रहा है। इससे महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि ऑटो चालकों की मनमानी की शिकायत मिली है। सबसे पहले सोमवार से हरसिद्धि मंदिर पर पहले प्री-पेड बूथ की शुरुआत होगी। इसके बाद नानाखेड़ा बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन और देवास गेट बस स्टैंड पर भी जल्द ही प्री-पेड बूथ लगाकर यात्रियों को सुविधा दी जाएगी। प्री-पेड बूथ शुरू होने से भक्तों को निर्धारित शुल्क ऑटो चालक को देना होगा साथ ही शहर के अलग अलग इलाको का किराया भी निर्धारित होगा।

आरटीओ की नाकामी

उज्जैन आरटीओ की नाकामी के चलते ही लगातार श्रद्धालु परेशान हो रहे हंै। तीन माह में एक बार भी आरटीओ के उडऩ दस्ते ने महाकाल मंदिर, महाकाल लोक और महाकाल घाटी से ऑटो लेने वाले भक्तों से उनकी परेशानी नहीं जानी और ना ही ऑटो चालकों के खिलाफ कार्यवाही की। लगातार शिकायत मिलने के बाद भी आरटीओ के सुस्त रवैये के कारण ऑटो चालक मनमानी कर अधिक किराया वसूल रहे हैं। ऑटो चालक महाकाल लोक से रेलवे स्टेशन का 150 रुपए तो नानाखेड़ा स्टेण्ड का 200 रुपए तक किराया वसूल रहे हंै। शनिवार-रविवार और सोमवार को किराया और ज्यादा हो जाता है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर