आतंकी साजिश नाकाम,UP से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

By AV NEWS

5 आतंकी फरार, 4 सूटकेस बारूद बरामद

कुकर और टाइमर बम के जरिए था ब्लास्ट का प्लान

लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में UP ATS करीब 7 घंटे से सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसमें ATS कमांडो भी शामिल हैं। यहां ATS को एक गैराज में अलकायदा के आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था।

इसके बाद की कार्रवाई में दो आतंकियों पकड़ गया है। 5 फरार बताए जा रहे हैं। तीन घरों में कमांडो तलाशी कर रहे हैं। बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद होने की भी सूचना है। इनमें कुकर और टाइमर बम भी शामिल है।

ATS ने आसपास के 500 मीटर दायरे में बने घरों को खाली करा लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस भी मौके पर है। ATS अफसरों के मुताबिक भारी मात्रा में बम बनाने के सामान मिले हैं। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर बुलाया गया है।

बताया जाता है कि आतंकी कई शहरों में सीरियल ब्लास्ट के फिराक में थे। कुछ बड़े नेता भी इनके निशाने पर थे। हालांकि ATS ने अभी तक कुछ नहीं बताया है। शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में घटना खुलासा हो सकता है।

पकड़े गए दो आतंकियों के 5 साथियों के ऑपरेशन से पहले भागने की सूचना है। इसके साथ ही लखनऊ से सटे अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है। रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। ATS की टीम इस ऑपरेशन के लिए बीते एक सप्ताह से काम कर रही थी।

पकड़े गए आतंकी शाहिद के मकान से 2 प्रेशर कुकर बम, टाइम बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले 7 किलो विस्फोटक और उससे जुड़े प्रोडक्ट बरामद हुए हैं।

इसके साथ ही मकान से IED एक्सप्लोसिव बरामद किया गया है। प्रेशर कुकर के जरिए टाइमर डिवाइस से विस्फोट का साजिश बताई जा रही है।

घर के अंदर लगी एक जाली भी काटी है, क्योंकि दरवाजा खुल नहीं रहा था। उसमें भी विस्फोटक सामान बताया जा रहा है।

 

 

Share This Article