आपदा में अंतरराष्ट्रीय सहजयोग परिवार ने भारत को भेजा उपहार

By AV NEWS

थाईलैंड से भेजे 138 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

उज्जैन।आपदा में अन्तरराष्ट्रीय सहजयोग परिवार ने भारत के सहजयोगियों के लिए उपहार भेजे हैं। चीन, हांगकांग और थाईलैंड के सहजयोगी भाई-बहनों ने 138 ऑक्सीजन कांसंट्रेटर भेजे हैं। ये दिल्ली आ गए हैं तथा इन्हे देशभर में भेजने का काम किया जा रहा है।

यह जानकारी सहजयोग मध्यप्रदेश के प्रदेश समन्वयक दीपक गोखले ने दी। उन्होने बताया कि मित्रता,अपनत्व और सद्भावना देश की सीमाओं से परे होती है। आत्मा के स्तर पर एक हुए सहजी साधक पूरे विश्व को कुटुम्ब मानते हैं। मानवता को हर धर्म से ऊपर सिद्ध करती ऐसी ही भावना के कारण भारतवर्ष में कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के चलते चीन, थाइलैंड और हांगकांग के सहजयोगियों द्वारा 138 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर श्री माताजी निर्मला देवी सहजयोग ट्रस्ट, भारत को उपहार स्वरूप नि: शुल्क भेजे गए हैं।

इंदौर को पांच और छिंदवाड़ा को मिले तीन

श्री गोखले ने बताया कि प्रथम चरण में मध्यप्रदेश को 8 कंसेंट्रेटर मिले हैं। इनमें से 5 इंदौर को और 3 छिंदवाड़ा में भेजे गए हैं। उन्होंने और मप्र एवं छतीसगढ़ के नेशनल ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल जोशी ने नेशनल ट्रस्ट तथा अंतरराष्ट्रीय सहजयोग परिवार का आभार माना है। इन्होने बताया कि ये कांसंट्रेटर इंदौर और छिंदवाड़ा के सहजयोग ध्यान केंद्रों पर रखे जाएंगे। इससे पूरे प्रदेश में किसी भी सहजयोगी के परिवार में आवश्यकता होने पर तुरंत इन्हें उपलब्ध कराया जा सके। यदि किसी अन्य व्यक्ति को भी आवश्यकता पड़ती है और अन्य व्यवस्था करने में सक्षम नहीं है, तो उपलब्धता के आधार पर उनको भी यह मशीन उपयोग हेतु प्रदेश समन्वयक की अनुमति से दी जा सकती है। इंदौर में 5 कंसंट्रेटर पहुंचने पर इंदौर के नगर समन्वयक नीलेश नाइक ने इसे बड़ा योगदान बताते हुए आभार व्यक्त किया है। ज्ञात रहे अंतराष्ट्रीय सहज योग परिवार द्वारा ऑन लाइन ध्यान एवं सहज उपचार पद्धति के प्रयोग से निरन्तर विश्व के रोगग्रस्त सहजीजनों को उपचारित किया जा रहा है। जिसका लाभ विश्व के कोरोना संक्रमित सहजयोगी उठा रहे हैं।

Share This Article