इंदौर : इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच, चार्जिंग पॉइंट भी तैयार

By AV NEWS

भारत के पहले इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ने इंदौर में कदम रख दिया है। एथर एनर्जी ने मंगलवार को इंदौर में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करते हुए शहर में अलग-अलग जगह चार्जिंग पॉइंट बनाने का एलान भी किया। आइआइटी के पूर्व छात्रों ने इस कंपनी की स्थापना की है और फ्लिपकार्ट के संस्थापक जैसे लोग इस कंपनी के निवेशक बने है।

इंदौर में एबी रोड पर अपने नए रिटेल आउटलेट- एथर स्पेस की शुरुआत के साथ कंपनी ने कहा की एथर 450एक्स भारत का सबसे तेज और स्मार्ट स्कूटर है।इस साल की शुरुआत में, एथर ने मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोच्चि, अहमदाबाद, नई दिल्ली, त्रिची, विशाखापत्तनम, जयपुर और कोझीकोड सहित कई शहरों में इस इलेक्ट्रिक व्हिकल को लांच किया था।

कंपनी के बिजनेस चीफ रवनीत फोकेला के अनुसार एथर के पिछले कुछ वर्षों में, मध्य प्रदेश सरकार ने ईवी को अपनाने में तेजी लाने के लिए कई नीतियां बनाई हैं जैसे चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर 25 प्रतिशत तक सब्सिडी देना, पहले 22,500 इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स के लिए वाहन पंजीकरण में छूट और नगर निगम संचालित पार्किंग स्थलों में सभी ईवी वाहनों को मुफ्त पार्किंग सुविधा। इन नीतियों से राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी आएगी, इसलिए इंदौर को चुना गया है। प्रदेश में यह पहला शहर है।

Share This Article