इंदौर में बनी 14 हजार स्क्वायर फीट की रंगोली

By AV NEWS

मध्य प्रदेश की बेटी शिखा शर्मा की बनाई 14 हजार स्क्वायर फुट की रंगोली वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स और गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुई है। शिखा का यह 9 वां विश्व रिकॉर्ड है। इससे पहले भी उनकी रंगोली को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिल चुकी है। शिखा की बनाई प्रधानमंत्री मोदी, राम मंदिर और विश्व कप की रंगोली भी वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुकी है। नंदानगर इंदौर में पली बढ़ी शिखा 90 से अधिक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड जीत चुकी है। शिखा स्वच्छ इंदौरकी ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

पितृ पर्वत के सामने बनाई इस रंगोली में पितृ पर्वत, कमल का फूल, प्रधानमंत्री मोदी और कैलाश विजयवर्गीय के चित्र हैं। इंदौर में हुए विकास कार्यों को भी शिखा ने विभिन्न रंगों के माध्यम से प्रस्तुत किया है। 13 और 14 नवंबर को इंदौर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी भी इस रंगोली को देखेंगे। यह रंगोली पितृ पर्वत के सामने ऑक्सफोर्ड इंटरनेशनल कॉलेज में बनाई गई है।

इस विशाल रंगोली में इंदौर की मेट्रो, चमचमाती पक्की सड़कें, स्वच्छ इंदौर, एजुकेशन हब और आईटी कंपनियां भी हैं। रंगोली में भाजपा के विकास कार्यों, इंदौर की बदलती तस्वीर और मोदी-कैलाश का विजन झलक रहा है। कमल के फूल के साथ मध्य प्रदेश के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी लिखा है।

अपनी कला के बल पर देश और दुनिया में शहर का नाम रौशन कर चुकी शिखा शर्मा ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय जी इंदौर के विकास पुरुष हैं। अनेकों युवाओं के लिए आदर्श भी हैं। उन्होंने मुझे आगे बढ़ाने में बहुत सहयोग किया है। यही वजह है कि मैंने स्वेच्छा से यह रंगोली बनाई है।

Share This Article