इंदौर से अयोध्या तक स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी

By AV NEWS

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के लोकार्पण और रामलला की प्रतिमा के अनावरण को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इस सबके बीच इंदौर से अयोध्या के लिए सीधी स्थायी ट्रेन की मांग जोर पकड़ने लगी है। फिलहाल अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन नहीं है।

इंदौर से अयोध्या के लिए एआईसीटीएसल भी चार्टर्ड बस चलाने की तैयारी में है। इसके लिए टेंडर भी बुलाए गए हैं। अभी प्राइवेट बस ऑपरेटर डायरेक्ट बस सर्विस दे रहे हैं। जिसका किराया 1900 रुपए तक है। माना जा रहा है कि पर्व विशेष को देखते हुए जल्द ही लोगों को इंदौर से अयोध्या धाम के लिए स्पेशल ट्रेन की सौगात मिल सकती है।

साल 2024 में देशभर से करोड़ों श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। इंदौर से अयोध्या जाने के लिए अभी कोई सीधी ट्रेन उपलब्ध नहीं है। इंदौर से अगर सीधी ट्रेन चलती है तो अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को फायदा होगा।

इंदौर से कनेक्टिविटी होने पर आसपास के जिलों से अयोध्या जाने वाले लोगों को भी सुविधा होगी। बड़ा सेंटर होने के कारण इंदौर में लोगों की आवाजाही बनी रहती है। सीधी ट्रेन मिलने पर लोगों को इधर-उधर जाकर अयोध्या के लिए ट्रेन नहीं पकड़ना पड़ेगी।

Share This Article