उज्जैन:इधर बिजली गुल उधर टोल फ्री नंबर 1912 बन्द

By AV NEWS

एक ही बारिश ने बिजली विभाग की व्यवस्स्थाओं की खोल दी पोल

लोग ज़ोन ऑफिस में भी नहीं कर पाए शिकायत दर्ज

उज्जैन:मौसम में अचानक हुए बदलाव के कारण रविवार शाम से देर रात तक शहर के कई क्षेत्रों में बिजली बन्द रही। वहीं बिजली कंपनी का टोल फ्री नंबर 1912 भी बन्द रहा, जिसके कारण भी लोग परेशान होते रहे।

जब इस बात की पड़ताल में लोगों से बातचीत की गई तो पता चला कि रविवार को बारिश के साथ तेज हवा भी चली जिससे कई क्षेत्रों में बन्द के साथ बिजली ऑन-ऑफ की समस्या बनी रही लेकिन बिजली विभाग द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 1912 सेवा में नहीं रहा। ऐसे में लोग अपनी शिकायत तक वहां दर्ज नहीं करा पाए, कुछ लोगों ने तो बिजली कंपनी के जोन कार्यालयों के लेंड लाइन नम्बरों पर भी अपनी शिकायतें दर्ज कराने का प्रयास किया, लेकिन वहां कॉल ही रिसीव नहीं किए गए। लिहाज लोग 3-3 घण्टे तक बिना बिजली के परेशान होते रहे।

गौरतलब है कि लॉकडाउन की अवधि में ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रहे, वहीं ऐसे में बिजली का होना भी बेहद जरूरी है। ऐसे में विभाग को स्पष्ट रूम से निर्देश दिए गए है कि बिजली की सप्लाय निर्बाधित रूप से की जाए लेकिन रविवार को पहली ही बारिश में ऐसी स्थिति बनी की 3-4 घण्टों तक बिजली व्यवस्था दुरुस्त ही नहीं हो पाई।

15 से ज्यादा कॉलोनियों में रहा टोटल बन्द…एक ही बारिश ने शहर में बिजली सप्लाय की व्यवस्था को लेकर बिजली कंपनी की तैयारियों की पोल खोल दी है। यहीं कारण है कि रविवार को हुई बारिश के दौरान इंदौर और देवास रोड की करीब 15 से ज्यादा कॉलोनियों में अंधेरा छाया रहा।

कल इन क्षेत्रों में होगा मेंटेनेंस…बिजली विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आवश्यक रख रखाव और मेन्टेनेन्स कार्य के चलते मंगलवार को अंकपात फीडर क्षेत्र में सुबह 9 से 12 बजे तक बिजली सप्लाय प्रभावित रहेगी। इस दौरान ग्यारसी नगर, जानकी नगर, महावीर नगर, अंकपात मार्ग, उत्तरामुखी मन्दिर, मीणा समाज धर्मशाला, जाट धर्म शाला, दुर्गा कॉलोनी आदि रहवासी क्षेत्रों में बिजली बंद रखी जाएगी।

इनका कहना है

बारिश के कारण रविवार को कई जगह पर बन्द और फाल्ट आए। जैसे-जैसे लाइट बन्द की शिकायतें मिलती गई कंपनी की मेंटेनेंस टीम सुधार कार्य करती गई। वहीं टोल फ्री नंबर की सेवा में सुधार के लिए इंदौर विभाग को कहा जाएगा। -दधीचि रेवाडिया, ई ई बिजली कंपनी

Share This Article