उज्जैन:एक ही दिन में 12 से अधिक लोगों के पर्स और मोबाइल उड़ाए

By AV NEWS

महाकाल मंदिर के बाहर जेबकटों की गैंग सक्रिय

दो बदमाशों को लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

उज्जैन।सावन माह में महाकालेश्वर सहित शहर के शिव मंदिरों में देश भर के श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। मंदिरों के आसपास भीड़ बढऩे का फायदा उठाकर चोरी व जेबकटी की वारदातों को बदमाश आसानी से अंजाम देते हैं। सोमवार को इन्हीं बदमाशों की गैंग ने एक दर्जन से अधिक लोगों के मोबाइल व पर्स चोरी किये जिनके शिकायती आवेदन महाकाल थाने में लोगों ने दिये हैं।

महाकालेश्वर मंदिर सहित शहर के मंगलनाथ और अन्य शिव मंदिरों में इन दिनों लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। खास बात यह कि मंदिरों में दर्शनों के लिये आने वाले लोगों में शहर से बाहर के लोगों की संख्या अधिक है। भीड़ में लोगों की जेबों पर हाथ साफ करने वाले बदमाशों की गैंग भी सक्रिय हो चुकी है। सावन के पहले सोमवार को ही बदमाशों ने एक दर्जन से अधिक लोगों के पर्स व मोबाइल चोरी कर लिये। इस दौरान पुलिसकर्मी भीड़ प्रबंधन में ही लगे रहे। पर्स व मोबाइल चोरी करने वाले दो बदमाशों को लोगों ने रंगे हाथों पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया लेकिन उनके खिलाफ एफआईआर नहीं कराई। पकड़ाये दोनों बदमाश खरगोन क्षेत्र के रहने वाले थे। जिन लोगों के पर्स व मोबाइल चोरी हुए उन्होंने महाकाल थाने पहुंचकर शिकायती आवेदन दिये हैं।

बदमाशों की धरपकड़ करेंगे

सवारी और दर्शनों के लिए महाकालेश्वर मंदिर में भारी भीड़ का फायदा उठाकर बदमाशों द्वारा जेबकटी और मोबाइल चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जाता है। ऐसे बदमाशों की धरपकड़ के लिए अलग से टीम बनाई जाएगी। – अमरेंद्रसिंह एएसपी

इधर ऐसे ईमानदार भी…जेब से गिरे 9 हजार रुपए लौटाए

महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनों को आने वाले लोगों की जेब पर हाथ साफ करने वालों की गैंग सक्रिय है तो दूसरी तरफ ऐसे ईमानदार भी मौजूद हैं जो सड़क पर गिरे रुपये उठाकर उन्हें सौंप रहे हैं। मंदिर के सामने फूल की दुकान संचालित करने वाले नानूराम कहार की दुकान के बाहर दिल्ली के मोहनलाल के 9 हजार रुपये जेब से गिर गये। नानू ने रुपये देखे अपने पास रख लिये। मोहनलाल को जब रुपये गिरने की भनक लगी तो वह ढूंढने लगे। नानू ने उनसे पूछा कितने रुपये थे। उन्होंने राशि बताई तो नानू तुरंत सही व्यक्ति को रुपये वापस कर दिये।

Share This Article