उज्जैन:कोरोना शवों के दाह संस्कार के लिए चक्रतीर्थ पर लगी दो विद्युत मशीनों में से एक बंद, लोग परेशान

By AV NEWS

परिजनों की बड़ी आफत, जिम्मेदार एक दो घण्टे में चालू करवाने का कर रहे दावा

उज्जैन।चक्रतीर्थ पर कोरोना शवों के दाह संस्कार के लिए दो विद्युत मशीनों की व्यवस्था की गई है, लेकिन अनदेखी के कारण दो मशीनों में से केवल एक मशीन ही काम कर रही है। इसके कारण परिजनों को काफी परेशानी हो रही है।

सोमवार को चक्रतीर्थ श्मशान घाट पर एक साथ दो कोरोना शव दाह संस्कार के लिए आए, लेकिन अव्यवस्था के कारण शव के साथ आए परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। एक ही विद्युत मशीन चलने की वजह से केवल एक हो शव का संस्कार हो पाया, दूसरे शव के साथ आए परिजनों को दो से तीन घंटे का इंतजार करना पड़ा। क्योंकि एक मशीन में एक शव के दाह संस्कार में दो से तीन घंटे का वक्त लगता है। इस पर निगम के अधिकारी पराग अग्रवाल का कहना है कि दूसरी मशीन का सुधार कार्य किया जा रहा है। एक दो घंटे के भीतर उसे भी ठीक कर दिया जाएगा। इससे लोगों की परेशानी दूर हो जाएगी।

रोजाना हो रहे 15 से 20 सामान्य दाह संस्कार: चक्रतीर्थ व्यवस्थापक सतीश व्यास के अनुसार रविवार को 25 सामान्य शवों का दाह संस्कार के लिए आए थे। वहीं आज सुबह 12 बजे तक 8 सामान्य शवों का दाह संस्कार हुआ है।

बुकिंग इतनी कि घंटों तक नहीं आ रहे मुक्ति वाहन
फायर आफिस के अनुसार 2 मुक्ति वाहन कोरोना शवों के लिए तो 3 मुक्ति वाहन सामान्य शवों के लिए चल रहे हैं। व्यवस्था का जिम्मा 4 टीमों को सौंप गया है, जिसमें 8 ड्राइवर और करीब 10 कर्मचारी लगाए गए है। बुकिंग की वजह से इंतजार करना करना पड़ रहा है। देरी से वाहन पहुंच रहे।

Share This Article