उज्जैन:नशे के बड़े सौदागर नशा करने वालों से ही बिकवाते हैं पुडिय़ा

By AV NEWS

10 में से 9 पुडिय़ा बेचो, एक का स्वयं नशा कर लो, गिरोह के सरगना पुलिस पकड़ से दूर

उज्जैन।चिंतामण पुलिस द्वारा दो दिनों पहले राजस्थान बार्डर से स्मैक पावडर लाकर शहर में बेचने वालों की गैंग को गिरफ्तार किया है, लेकिन हकीकत यह है कि पकड़ाये बदमाशों में मात्र दो लोग ही गिरोह के बडे सौदागर हैं, बकि 6 लोग ऐसे हैं जो स्वयं की लत पूरी करने के लिये दूसरों को स्मैक की पुडिया बेचते थे। शहर में नशे का रैकेट चलाने वाले सरगना अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि राजस्थान व नीमच क्षेत्र से बडी मात्रा में स्मैक पावडर के अलावा गांजा, अफीम आदि की तस्करी शहर में होती है, लेकिन नशे की गैंग के सरगना कभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आते क्योंकि यह स्वयं बाजार में घूमकर नशीला पदार्थ नहीं बेचते बल्कि ऐसे लोगों से नशे की पुडिया बिकवाते हैं जो स्वयं नशा तो करते हैं लेकिन उनके पास नशीला पदार्थ खरीदने के रूपये नहीं होते। सूत्रों के अनुसार तस्करों द्वारा ऐसे नशा करने वालों को अपनी गैंग में शामिल करने के बाद उन्हें प्रतिदिन 10 स्मैक की पुडिया दी जाती है जिनमें से 9 पुडिया वह बेचकर तस्कर को रूपये देता है और एक पुडिया का नशा बेचने वाला स्वयं कर लेता है।

पुलिस भी नहीं कर पाती कार्रवाई
महाकाल थाना क्षेत्र के तोपखाना, कोट मोहल्ला, नागौरी मोहल्ला, बेगमबाग, खंदार, जीवाजीगंज, खाराकुआं, देवासगेट आदि थाना क्षेत्र नशा तस्करों के अड्डे बने हुए हैं। इन क्षेत्रों में पुलिस द्वारा दबिश देकर यदि स्मैक, अफीम, गांजा आदि मादक पदार्थ बेचने वालों को पकडा भी जाता है तो यह लोग पुलिस के लिये परेशानी का कारण बन जाते हैं क्योंकि नशा करने के आदी हो चुके इन लोगों के पास से अधिक माल बरामद नहीं होता उलटे लॉकअप में रखने पर इनकी लत भी पुलिस को ही पूरी करना पडती है। इस कारण पुलिस ऐसे नशा कारोबारी को पकड़ती ही नहीं है।

इनका कहना
पुलिस द्वारा नशे का कारोबार करने वालों की पूरी गैंग का सफाया किया जायेगा। अभी गिरफ्त में आये तस्करों से पूछताछ जारी है। इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।
अमरेन्द्र सिंह, एएसपी सिटी

नशे के सौदागरों की लिस्ट तैयार

उज्जैन। पुलिस द्वारा शहर में स्मैक, गांजा आदि नशीले पदार्थों की पुडिय़ा बनाकर बड़े पैमाने पर विक्रय किया जा रहा है। चिंतामण पुलिस ने दो दिन पहले 8 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से स्मैक की पुडिया बरामद की थीं। इनसे पूछताछ के बाद पुलिस द्वारा शहर के सभी थाना क्षेत्रों में नशे का कारोबार करने वाले बदमाशों की लिस्ट तैयार की गई है। इसके अनुसार अब तस्करों की धरपकड़ की जायेगी। अफसरों ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ के बाद तीन अन्य को भी हिरासत में लिया गया है।

Share This Article