उज्जैन:वाहन चोरों ने बदला ट्रेंड

By AV NEWS

अब गलियों और घरों के बाहर से कर रहे चोरी…

पुलिस ने पुराने स्थानों पर कैमरे लगाए, अब चोरों को पकडऩे के लिये बनाना होगा नया फार्मूला

उज्जैन। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सरकारी और प्रायवेट अस्पताल , हाट बाजार, बैंक के सामने आदि स्थान वाहन चोरों के निशाने पर होते थे जहां से बदमाश कुछ ही मिनट में वाहन के ताले चटकाते और चोरी कर भाग जाते थे। पुलिस ने ऐसे वाहन चोरी के पाइंटों पर और आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवा दिये और बीट पार्टी द्वारा भी नजर रखी जाने लगी तो अब वाहन चोरों ने अपना ट्रेंड बदल दिया है। जिन्हें पकडऩे के लिए पुलिस को अब दूसरा फार्मूला बनाना पडेगा।

कोरोना कफर्यू के बीच और कफर्यू खुलने के बाद भी शहर में वाहन चोरी की वारदातें प्रतिदिन हो रही हैं। पुलिस थानों के आंकडों के अनुसार पिछले 15 दिनों में अलग-अलग थाना क्षेत्रों से बदमाशों ने 30 से अधिक दो पहिया वाहन चोरी किए है। खास बात यह कि बदमाशों ने पुलिसकर्मियों के वाहनों को भी नहीं छोड़ा। भैरवगढ़ थाने के प्रधान आरक्षक और सीआईडी विभाग के एसआई के दो पहिया वाहन भी चोरी कर लिए, हालांकि प्रधान आरक्षक का वाहन पुलिस ने नागझिरी क्षेत्र से लावारिस हालत में जब्त करना बताया है कि विभागीय सूत्र बताते हैं कि प्रधान आरक्षक ने अपना वाहन देवास के कंजर डेरे से छुडाया था। माधव नगर थाना प्रभारी मनीष लोधा ने शहर में बढ़ती वाहन चोरी की वारदातों के संबंध में बताया कि चोरों ने अब वाहन चोरी का तरीका बदल दिया है। पहले बदमाशों द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सरकारी और प्रायवेट अस्पतालों, हाट बाजार आदि क्षेत्रों से वाहन चुराये जाते थे, लेकिन अब बदमाश गलियों और घरों के बाहर खडे दो पहिया वाहन चोरी कर रहे हैं। खास बात यह कि वाहन चोर पहले सीसीटीवी कैमरे चैक करते हैं और जिन क्षेत्रों में कैमरे नहीं लगे होते वहां से वाहन चोरी कर ले जाते हैं। पुलिस द्वारा अब चोरों को पकडने के लिए सघन चैकिंग अभियान चलाने के साथ ही बिना नंबर वाहन चालकों के कागजात चैक किए जाएंगे।

सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये हैं
बढ़ती वाहन चोरी की वारदातों को लेकर सभी थाना प्रभारियों को चैकिंग अभियान चलाने और वाहन चोरों की धरपकड के निर्देश दिये गये हैं। पिछले दिनों दो थानों में चोरों को पकड़कर चोरी के वाहन भी जब्त किये गये हैं।
अमरेंद्र सिंह,एएसपी सिटी

Share This Article