उज्जैन:सीएचएल हॉस्पिटल को कोरोना के लिए अधिग्रहित करने की मांग

By AV NEWS

उज्जैन।शहर के नागरिकों के बीच मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मांग उठी है कि राज्य शासन कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार के लिए आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज की जगह सीएचएल मेडिकल सेंटर को अधिग्रहित करंे, ताकि मरीजों का सही उपचार हो सके और परिजनों को 15 से 20 किमी तक नहीं जाना पड़े अपने मरीज का हालचाल पूछने। राज्य शासन ने आर डी गार्डी मेडिकल कॉलेज में 200 बिस्तर अधिग्रहित करके कोरोना मरीजों का उपचार शुरू करवाया है। शहरवासियों का कहना है कि पुराना शहर हो या नानाखेड़ा क्षेत्र सभी जगह कोरोना पैर पसार रहा है।

मरीजों को आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। ऐसे में परिजनों को बहुत दूर हालचाल पूछने जाना पड़ता है। मरीज भी वहां जाने से डरता है। शासन से लोगों ने अपील की है कि सीएचल मेडिकल सेंटर, उज्जैन को शासन अधिग्रहित करें या यहां 200 पलंग आयसीयू सहित आरक्षित करंे। यहां उन्नत सुविधाएं है। परिसर भी काफी बड़ा एवं फैला हुआ है। यहां पर यदि कोरोना के मरीज रखे जाते हैं तो उन्हें तथा परिजनों को आसानी रहेगी।

इनका कहना है
सीएमएचओ डॉ. महावीर खण्डेलवाल ने बताया कि किस हॉस्पिटल में कितने बेड आरक्षित करना है। यह निर्णय शासन और कलेक्टर का होता है। हमें आगे किसी अन्य हॉस्पिटल में मरीजों को भेजने के निर्देश मिलेंगे, तो वहां भेज देंगे।

Share This Article