उज्जैन के प्रदीप का दिल सेना के जवान के शरीर में धड़केगा…

By AV NEWS

उज्जैन के प्रदीप का दिल सेना के जवान के शरीर में धड़केगा…

ब्रेन डेथ होने के बाद 6 लोगों को नवजीवन-रोशनी दे गए

उज्जैन। एक बार फिर के प्रदीप के योगदान से उज्जैन का नाम इतिहास में दर्ज होने जा रहा है। एक कवि और गीतकार प्रदीप थे,जिनके गीत ‘ऐ मेरे वतन के लोगों..जरा आंखों में भर लो पानी..’ ने उज्जैन को अलग पहचान दी। अब दुर्घटना में ब्रेन डेथ प्रदीप आसवानी के अंगदान से उज्जैन का फिर नाम हुआ है।

प्रदीप का दिल सेना के जवान के शरीर में धड़केगा।उज्जैन के शुभम पैलेस निवासी गोवर्धन धाम नगर के निवासी आलू प्याज व्यवसायी 34 वर्षीय प्रदीप आसवानी 20 जनवरी 2023 को दुर्घटना में से घायल हो गए थे।

उन्हें उज्जैन के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में इंदौर के जुपिटर विशेष अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। डाक्टरों ने ब्रेन डेथ होने की आशंका जाहिर की। इंदौर के मुस्कान ग्रुप के सेवादार जीतू बागानी और संदीपन आर्य ने प्रदीप के पिताजी सोभराजमल, मरीज की माताजी कविता, बहन मनीषा रंगलानी, छोटे भाई चिराग आसवानी को अंगदान के महत्व के बारे में बताया।

स्वजन की स्वीकृति के बाद डाक्टरों की पैनल ने ब्रेन स्टेम डेथ परीक्षण कर मरीज को ब्रेन डेथ घोषित किया। लीवर विशेष जुपिटर अस्पताल में ही भर्ती एक मरीज को, हृदय एआइसीटीसी पुणे में भर्ती मरीज के लिए, एक किडनी चोईथराम अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए, दूसरी किडनी बाम्बे अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए आवंटित की गई।

दिवंगत के नेत्रदान शंकरा आई बैंक की टीम द्वारा प्राप्त किया गया। दिल सोमवार को सेना के विशेष विमान से इसे पुणे भेजा गया। दिल लेने के लिए कार्डियक सर्जन कर्नल डा. सौरभसिंह की नेतृत्व में रविवार देर रात ही इंदौर पहुंच गई थी।

Share This Article