उज्जैन में महाआंदोलन के वायरल मैसेज से रात में मच गया हड़कंप…

By AV NEWS

मैसेज हाथ लगते ही हरकत में आई पुलिस, दो लोगों को किया गिरफ्तार

अग्निपथ : योजना का विरोध करने के लिए युवाओं को 21 जून को टावर चौक पर आने को कहा

सुबह खेल मैदानों और स्टेशन पर फ्लैग मार्च…

उज्जैन। सेना भर्ती के लिये केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना का देश के विभिन्न राज्यों में हिंसक विरोध हो रहा है। बीती रात सोशल मीडिया के उज्जैन ग्रुप में युवकों ने महाआंदोलन…दिल्ली चलो की पोस्ट वायरल की। माधव नगर पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें रात में ही उठा लिया और सुबह शहर के खेल मैदानों से लेकर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों पर भारी पुलिस फोर्स के साथ फ्लैगमार्च किया।

माधव नगर पुलिस ने बताया कि सूत्रों से व्हाट्सएप ग्रुप के स्क्रीन शॉट प्राप्त हुए थे, जिनमें महाआंदोलन…दिल्ली चलो…21 को टीडीओ के खिलाफ अकादेमी बंद कर टॉवर चौक पर एकत्रित होने की बात लिखी थी। दूसरे ग्रुप में लिखा था कोई फार्म डालेगा तो दुकान जलेगी। मुंह बांध लेना, झंडा शरीर पर लपेट लेना ताकि कोई टच न करे। सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेजों को पुलिस ने गंभीरता से लेकर तुरंत प्रकरण दर्ज करने के बाद विकास पारगी और आर्मीमैन सिसौदिया को गिरफ्तार कर लिया।

स्टेशन पर 19-19-14 का फोर्स

रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के लिये तीन प्रवेश द्वार मेनगेट के अलावा मालगोदाम और प्लेटफार्म 8 की ओर माधव नगर प्रवेश द्वार हैं। तीनों गेटों पर सिटी पुलिस के थाना प्रभारी स्तर के अधिकारियों के साथ 19-19-14 का फोर्स तैनात किया गया है। इनके अलावा स्टेशन की सुरक्षा के लिये आरपीएफ, जीआरपी का फोर्स भी मुस्तैद है।

सुबह 7.30 पर निकला 40 वाहनों का काफिला

सोशल मीडिया पर सेना की तैयारी कर रहे छात्रों को भड़काने की पोस्ट वायरल होने के बाद सुबह 7.30 पर प्रशिक्षु आईपीएस विनोद मीणा के नेतृत्व में पुलिस कंट्रोल रूम से 40 वाहनों में सवार होकर पुलिस का काफिला निकला जो यूनिवर्सिटी मैदान, दशहरा मैदान, पोलिटेक्निक कॉलेज मैदान, शास्त्री नगर मैदान हरिफाटक ब्रिज होते हुए क्षीरसागर मैदान पहुंचा। यहां से सिटी पुलिस, आरएएफ, क्यूआरएफ की टीम सीधे रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन के प्लेटफार्म 1 से फ्लैगमार्च प्लेटफार्म 8 तक पहुंचा और लोति तिराहे से वापस सुबह 9 बजे कंट्रोल रूम पर फ्लैग मार्च सम्पन्न हुआ।

एसएसपी बोले- पुलिस हर स्थिति से निपटने को तैयार

एसएसपी सत्येंद्रकुमार शुक्ला ने रविवार-सोमवार की रात को हुए घटनाक्रम के संबंध में बताया कि महाआंदोलन के नाम से मैसेज वायरल करने वाले दो लोगों के खिलाफ धारा 153 डी (२), 505(२), 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। देशभर में चल रहे आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के माकूल इंतजाम किए गए हैं। पुलिस और सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

इधर स्टेशन पर ट्रेनों की स्थिति बताने वाले माइक से सुबह एनाउंस शुरू किया गया, जिसमें संदेश दिया गया कि रेलवे की सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाएं। ऐसा करते पाये जाने पर एफआईआर दर्ज होगी।

Share This Article