करवा चौथ पर दिखना है Beautiful तो Try करें ये Fashion Trends

By AV NEWS

करवा चौथ विवाहित महिलाओं के लिए सबसे खास दिन होता है। महिलाएं इस खास त्योहार का बेसब्री से इंतजार करती हैं। इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं और अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। वहीं सोलह श्रृंगार करने के बाद रात में चंद्रमा को देखकर अपना व्रत तोड़ती हैं। विवाहित महिलाओं के लिए सोलह श्रृंगार का विशेष महत्व है। इसलिए ज्यादातर महिलाओं ने करवा चौथ की तैयारियां शुरू कर दी होंगी।

अगर आप भी करवा चौथ को लेकर उत्साहित हैं और मेहंदी डिजाइन से लेकर कपड़े, चूड़ियां, ज्वेलरी, मेकअप आदि की तैयारी कर रही हैं तो सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि इन दिनों फैशन में क्या है। ज्यादातर महिलाएं अपनी साड़ियों और लहंगे में विविधता की तलाश करती हैं मेकअप हमारी विशेषताओं में से एक है और हम यहां सबसे अच्छे प्रकार के मेकअप लुक के हैं जिसे आप पहन सकते हैं और अपने पहले करवा चौथ पर अपना सर्वश्रेष्ठ दिख सकते हैं

लहंगा चुनरी

लहंगा लुक आपको करवा चौथ के मौके पर आपकी शादी की याद दिलाता है। ऐसे में आप लहंगा कैरी कर सकती हैं। हालांकि भारी भरकम शादी वाले लहंगे पहनने के बजाए आप हल्के, फ्लोरल प्रिंट या स्कर्ट स्टाइल के आराम दायक लहंगा पहनें। इस तरह के लहंगे आपको फैशनेबल लुक देने के साथ ही आरामदायक भी होंगे। अगर आप रेड लहंगा नहीं पहनना चाहती हैं तो पीच कलर, येलो कलर का लहंगा या पिंक और गोल्डन का कॉम्बिनेशन पहन सकती हैं।

बनारसी साड़ी

यदि आप एक उचित पारंपरिक, ब्राइडल लुक के लिए जा रही हैं, तो आपको लाल बनारसी साड़ी पहननी चाहिए। इसे या तो स्लीवलेस ब्लाउज़ या शोल्डर लेंथ स्लीव्स के साथ पेयर करें। चूंकि साड़ी बहुत ग्लैमरस है, इसलिए अपने ब्लाउज को सिंपल रखना सुनिश्चित करें। सुनहरे झुमके और लाल चूड़ियों के साथ एक्सेसरीज़।

क्लासिक साड़ी

एक ऐसा परिधान जो एक महिला की आंतरिक सुंदरता को उजागर करता है, अक्सर कहा जाता है कि एक भारतीय महिला उसे बेहतरीन लगती है और वास्तव में उसकी सुंदरता को बढ़ाती है। करवा चौथ के आउटफिट के लिए साड़ी एक लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि यह आपको परेशान नहीं करेगा और उपवास के दौरान इसे कैरी करना आसान है। इसे केवल मांग टिक्का और कुछ प्यारे झुमके चाहिए जो आपकी पोशाक को पूरा करने के लिए पूरक हों।

ज्वैलरी

ज्वैलरी आपकी खूबसूरती में और निखार लाती है, इस बार कॉन्ट्रास्टिंग कलर के रत्न आजमाएं। अगर आपके आउटफिट का कलर रेड है तो ग्रीन कलर की ज्वैलरी के साथ जाएं। मांग टिक्का से लेकर नेकपीस तक, सब ठीक है! लेकिन महिलाओं की कलाई को सजाने वाली सबसे खूबसूरत चीज को मत भूलना जो कि चूड़ियां हैं।

हेयर स्टाइल

हर भारतीय महिला को लंबे कैस्केडिंग बाल प्राप्त होते हैं। हमेशा कंडीशनर का उपयोग करें और बालों को धोने के बाद सीरम में छोड़ दें ताकि प्रबंधनीय और फ्रिज मुक्त बाल हो सकें। मध्यम बालों के साथ, आप विभिन्न बन हेयरस्टाइल भी आज़मा सकते हैं, जो ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ दिखें कमाल आप क्राउन एरिया के सामने के हिस्से में पफ भी ट्राई कर सकते हैं हेयर स्टाइल को स्प्रे से सेट करना न भूलें जो पूरे दिन स्टाइल को बरकरार रखेगा।

फेस मेकअप

करवा चौथ एक दिन भर चलने वाला उत्सव है और इसलिए अपने मेकअप को लंबे समय तक चलने और तेल के स्राव को आसानी से नियंत्रित करने के लिए हमेशा आधार के रूप में प्राइमर लगाएं। आंखों और होंठों का मेकअप खत्म करने के बाद ही ब्लश लगाएं ताकि आपको पता चल सके कि आपको किस कवरेज की जरूरत है। त्वचा को चमकदार बनाने के लिए चीकबोन्स के शीर्ष पर एक सूक्ष्म हाइलाइटर लगाएं। ट्रेडिशनल लुक को पूरा करने के लिए अपने माथे पर बिंदी लगाएं।अपने होठों को लिप पेंसिल के समान शेड से लाइन करें और फिर लिप कलर लगाएं।

आँख मेकअप

जब आप पूरे दिन उपवास करते हैं, तो स्वाभाविक रूप से आप थक जाते हैं और आंखें अक्सर लटकी हुई दिखती हैं और काले घेरे पैदा करती हैं। ऐसे में आई मेकअप लगाने से पहले आंखों पर आइस पैक लगाएं, जिससे न सिर्फ सूजन कम होगी बल्कि आंखों के क्षेत्र में भी निखार आएगा। त्वचा को हल्का करने के लिए आंखों के चारों ओर ब्राइटनिंग कंसीलर लगाएं। अपनी पलकों को अलग दिखाने के लिए मस्कारा लगाएं और आंखों के मेकअप में एक परिभाषा जोड़ें।

Share This Article