करवा चौथ से पहले लगा लें ये फेस पैक्स निखरेगा चेहरे का नूर

By AV NEWS

करवा चौथ का त्योहार बेहद करीब है। हिंदू धर्म में त्यौहार का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है और 16 श्रृंगार करती है। साथ ही अविवाहित युवतियां भी मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए इस व्रत को रखती है। इस व्रत से पहले ही महिलाऐं और युवतियां सुन्दर दिखने के लिए और 16 श्रृंगार के लिए तैयारी करना शुरू कर देती है।

अगर आप भी करवा चौथ का व्रत रखती है और इसके लिए तैयारी करना शुरू कर दी है या नहीं की है और इस साल आप अपने पति के सामने सुंदर दिखना चाहती हैं तो आज हम आपको इस लेख के द्वारा कुछ ऐसे फेस मास्क बताने जा रहे हैं जिन्हें अप्लाई कर आप सुंदर त्वचा पाने के साथ-साथ उसे ग्लोइंग और मुलायम बना सकती है। आपके पति भी आपके चेहरे का नूर देख के आप पर फिदा हो जाएंगे। चलिए जानते हैं उन फेस पैक्स के बारे में –

दही फेस पैक

करवा चौथ से पहले 7 दिनों तक अगर आप अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए दही लगाकर रखें तो आपके चेहरे का नूर काफी ज्यादा बढ़ जाएगा। हर कोई आपके चेहरे की खूबसूरती देख इसका राज पूछता रह जाएगा। यकीनन आप 7 दिनों तक चेहरे पर दही लगाकर फ्रेश और ग्लोइंग त्वचा का सकती हैं। इसके लिए आपको पार्लर में महंगे फेशियल करवाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

शहद-नींबू पैक

शहद और नींबू भी चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। कहा जाता है कि लगातार 7 दिनों तक अगर अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए शहर में नींबू का रस मिलाकर लगाएंगे तो ऐसा करने से आपकी स्किन मुलायम बनने के साथ-साथ खूबसूरत और ग्लोइंग बनेगी।

खीरा-दही पैक

रोजाना अगर 7 दिनों तक अपने चेहरे पर आप खीरा और दही को साथ में मिलकर लगाएंगे तो यह आपके चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ उसमें चार चांद लगाने का काम करेगा। दरअसल चेहरे पर खीरा और दही लगाने से त्वचा मिली मिली नजर आती है। इतना ही नहीं इसके अप्लाई करने के बाद आपको फेशियल करवाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। यह इतना ज्यादा फायदेमंद साबित होगा।

एलोवेरा-विटामिन इ पैक

एलोवेरा जेल और विटामिन इ को साथ में मिक्स करने के बाद आप अगर इसे अपने चेहरे पर रोजाना रात को सोने से पहले लगा कर सोएंगे तो सुबह आपका चेहरा इतना ज्यादा मुलायम और खूबसूरत दिखेगा कि आप यकीन भी नहीं कर पाएंगे। यह नुस्खा सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। करवा चौथ से पहले आप 7 दिनों तक इसे लगातार लगाकर देखें। आपको दाग, धब्बे, पिंपल  दूर करने के लिए काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।

Share This Article