जय शाह का ऐलान…चैंपियंस ट्रॉफी और WTC फाइनल में कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?

By AV NEWS

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2024 में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. रोहित शर्मा और उनके साथ पूरी टीम जब वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेकर दिल्ली पहुंचे तो खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत और सम्मान किया. इसके बाद टीम इंडिया का मुंबई में विक्ट्री परेड निकली. भारत का अगला पड़ाव चैंपियंस ट्रॉफी और WTC फाइनल 2025 है. बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने ऐलान कर दिया है कि इन दोनों टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में होगी.

जय शाह ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा,” टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई. इस जीत के लिए मैं कोच राहुल द्रविड़, कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट करना चाहता हूं. बीते 1 साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था. मैंने राजकोट में बोला था कि हम जून 2024 में झंडा गारेंगे और हमारे कप्तान ने झंडा गार दिया. इस जीत के बाद अगला पड़ाव है WTC फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी. मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम इन दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे.”

रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के तौर पर 122 मैच खेले हैं. उन्होंने 93 जीत और 26 हार दर्ज की हैं. 2 ड्रॉ और 2 बेनतीजा रहे हैं. रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर 16 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने नौ जीते हैं और चार में हार का सामना किया है. रोहित का जीत प्रतिशत 62.50 है. 45 वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने टीम को 34 जीत और 10 हार दिलाई हैं. वनडे में कप्तान के तौर पर रोहित का रिकॉर्ड शानदार है, जिसमें उनकी जीत प्रतिशत 75.55 है.

Share This Article