तलाशी में मिली युवक के पास से पिस्टल, गिरफ्तार

By AV NEWS

उज्जैन।मुखबिर की सूचना पर माकड़ौन पुलिस ने एक युवक की तलाशी ली तो उसके पास से पिस्टल मिली। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

उससे पूछताछ की जा रही है।पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि माकड़ौन से करीब 5 किमी दूर एक युवक नांदेड़ मोड़ पर अवैध पिस्टल लेकर बैठा है और किसी का इंतजार कर रहा है।

सूचना मिलने के बाद थाने से दो आरक्षक मौके पर पहुंचे और युवक की तलाशी ली तो उसके पास से अवैध पिस्टल बरामद हुई। युवक ने अपना नाम अजय उर्फ शिवराज पिता गोविंद सिंह राजपूत उम्र 21 वर्ष निवासी झलारा थाना माकड़ौन बताया है।

बादल छाने और हवा थमने से बढ़ी गर्मी, पारा 30 पर पहुंचा

उज्जैन। चार दिन पूर्व मावठे की बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी थी। दिन तापमान ही 22 डिग्री पर आ गया था। लेकिन इसके बाद हवा थमने और बादलों के छाने से तापमान बढ़ गया है।

शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री और बीती रात 17 डिग्री तापमान में दर्ज किया गया। वहीं हवा की गति शून्य रही और आर्द्रता का प्रतिशत सुबह में 84 और शाम को 63 प्रतिशत रहा। मौसम विभाग के अनुसार एक-दो दिन में परिवर्तन आएगा और तापमान में गिरावट आएगी। बंगाल में उठे चक्रवाती तूफान के कारण बादल छाए हुए जो एक-दो दिन में छंट जाएंगे।

गर्मी से गेहूं की फसल को नुकसान की संभावना: सर्दी के मौसम में गर्मी से गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचेगा। दो दिन से मौसम में गरमाहट होने से गेहूं पर संकट मंडराने लगा है। किसानों के अनुसार लंबे समय तक इस प्रकार का तापमान बना रहा तो फसल प्रभावित होगी। गेहूं की उपज में 5 से 6 बार सिंचाई करना पड़ती है। गर्मी बढऩे से सिंचाई की अधिक आवश्यकता पड़ेगी।

Share This Article