देश के सबसे बड़े महाकाल अन्नक्षेत्र का लोकार्पण मुख्यमंत्री 18 को करेंगे

By AV NEWS

उज्जैन में अमूल दूध का 400 करोड़ का प्लांट तैयार

गृहमंत्री शाह उज्जैन में अमूल दूध प्लांट के शुभारंभ में हो सकते हैं शामिल

देश के सबसे बड़े महाकाल अन्नक्षेत्र का लोकार्पण मुख्यमंत्री 18 को करेंगे

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:महाकाल मंदिर के लिए 20 करोड़ रुपयों से अधिक लागत से बने अन्नक्षेत्र का लोकार्पण अब मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 18 सितंबर को करेंगे। कलेक्टर और अध्यक्ष महाकाल मंदिर प्रबंध समिति कुमार पुरुषोत्तम का दावा है कि यह देश का सबसे बड़ा अन्नक्षेत्र होगा। जहां एक लाख लोग भोजन प्रसादी ग्रहण कर सकेंगे।

लोकार्पण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने की संभावना थी, लेकिन उनका दौरा फिलहाल स्थगित होने की खबर है। सूत्रों की मानें तो वे वर्चुअली शामिल हो सकते हैं। प्रशासन ने लोकार्पण समारोह की तैयारी कर ली है। समारोह में भूतल पर पूजन कार्यक्रम होगा और पहली मंजिल पर भोजन प्रसादी का आयोजन होगा।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया अन्नक्षेत्र में मशीनों से ही काम होगा। हाथ से कोई काम नहीं होगा। इंदौर के अग्रवाल ग्रुप ने इसका सारा खर्च वहन किया है। गुरुवार को कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण भी किया।

उज्जैन में अमूल दूध का 400 करोड़ का प्लांट तैयार

देवास रोड पर नरवर के पास स्मार्ट सिटी योजना के तहत विकसित विक्रम उद्योगपुरी में अमूल दूध का प्रदेश का दूसरा बड़ा प्लांट तैयार हो गया है। प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह के हाथों से इसका लोकार्पण कराने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए 20 सितंबर को लोकार्पण की संभावना थी।

यह दौरा टल गया है। इस कारण 18 सितंबर को ही इसका भी लोकार्पण कराने का प्रयास किया जा रहा है। अगर गृहमंत्री शाह ने वर्चुअली लोकार्पण करने की हरी झंडी दी तो इस दिन इसकी भी सौगात मिल सकती है। सूत्रों के अनुसार गुजरात के जेठा भाई इसके लिए शाह के संपर्क में हैं।

Share This Article