दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने पानी की तरह बहाया रु….!

By AV NEWS

सात सीट पर चुनाव प्रचार में ढाई करोड़ से अधिक व्यय

महिदपुर में बहादुरसिंह ने ज्यादा, घट्टिया में सतीश मालवीय ने सबसे कम खर्च किया

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन विधानसभा चुनाव 2023 में जिले के सात विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवारों ने 2 करोड़ 53 लाख 26576 रुपये खर्च किए। सबसे ज्यादा खर्च करने वालों में महिदपुर में भाजपा के प्रत्याशी बहादुरसिंह चौहान है। सबसे कम खर्च घट्टिया से भाजपा के ही उम्मीदवार सतीश मालवीय ने किया है। खास बात यह कि जिले की दो सीट पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनाव में पानी की तरह रुपया बहाया है।

विधानसभा चुनाव में अपने प्रचार-प्रसार पर उज्जैन जिले की सात विधानसभा के 52 प्रत्याशियों ने कुल 2 करोड़ 53 लाख 26576 रुपये खर्च किए। दो निर्दलीय प्रत्याशियों प्रतापसिंह आर्य (महिदपुर) और राजेन्द्र सिंह सोलंकी (बडऩगर) ने उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (उज्जैन दक्षिण) से अधिक रुपया खर्च कर डाला है। आर्य ने 8 लाख 93138 रुपये और सोलंकी ने 11 लाख 70320 रुपये खर्चे हैं। इनके मुकाबले मंत्री यादव ने केवल 8 लाख 55249 रुपये खर्चे हैं। सबसे अधिक 20 लाख 55619 रुपया बहादुरसिंह चौहान ने खर्चा किया है।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने चुनाव लड़ रहे प्रत्येक प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार-प्रसार की अधिकतम खर्च सीमा 40 लाख रुपये निर्धारित कर दी थी। आंकड़े बताते हैं खर्च में इस बार कांग्रेस की बजाय सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे रहे हैं।

Share This Article