नवरात्रि में Dandiya Night के लिए बेस्ट हैं ऐसे ऑउटफिट

By AV NEWS

साल में एक बार आने वाले गरबा नाइट के लिए महिलाएं बेहद एक्ससिटेड रहती हैं गरबा नाइट के लिए लहंगे को स्टाइल करने के कई तरीके होते हैं और इसके कई डिजाइन भी आपको देखने को मिल जाएंगे। तो चलिए आज हम आपको दिखाने वाले हैं नवरात्रि गरबा नाइट के लिए लहंगे के कुछ खास डिजाइंस, जिन्हें आप डांडिया करते समय आसानी से कैरी कर सकती हैं। साथ ही बताएंगे इन्हें स्टाइल करने के आसान टिप्स।

बांधनी डिजाइन लहंगा-चोली

बांधनी डिजाइन को सदाबाहार पसंद किया जाता है। इसके साथ आप काफी तरह के कलर्स जैसे रेड, येलो, ब्लू जैसे ब्राइट कलर्स को मिक्स करके भी चोली पर लहंगा स्कर्ट अलग-अलग खरीद सकते हैं। इसके अलावा लहंगा स्कर्ट बनवाने के लिए आप घर पर रखी पुरानी साड़ी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

मल्टी-कलर डिजाइन लहंगा-चोली

आजकल पेस्टल और ब्राइट कलर के साथ व्हाइट कलर के कॉम्बिनेशन को काफी पसंद किया जा रहा है। इस तरह का लुक खासकर कम उम्र की लड़कियों को काफी पसंद आता है। इस तरह का मिलता-जुलता लहंगा आपको मार्केट में में मिल जाएगा।

चनिया चोली

गरबा और डांडिया नाइट्स के लिए आप कच्छ की कढ़ाई से सजी या राजस्थानी चनिया-चोली पहन सकती हैं. इनके डिजाइंस की बात करें तो इन पर बड़े-बड़े पैचवर्क के साथ हैवी लुक दिया जाता है. इन दिनों बैकलेस कच्छ कढ़ाई के ब्लाउज काफी फैशन में हैं. आप चाहें तो इनको साड़ी के साथ भी ट्राई कर सकती हैं.

मिरर वर्क है बेस्ट

अगर आप थोड़े डार्क और बोल्ड कलर के ऑउटफिट को पहनना पसंद करती हैं तो कुछ इस तरीके से आप गरबा नाइट के लिए अपना लुक चुन सकती हैं। साथ ही हेयर स्टाइल के लिए आप ओपन हेयर स्टाइल में वेवी कर्ल्स को चुन सकती हैं। लुक को कंप्लीट करने के लिए आप चाहे तो दुपट्टे को इस तरह से फैला कर स्टाइल कर सकती हैं। लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाने के लिए आप गले में सिल्वर कलर के चोकर को पहन सकती हैं। मेकअप के लिए आप ब्राउन न्यूड कलर को ही चुनें।

फ्लोरल प्रिंट है काफी एलिगेंट

अगर आप थोड़े प्रिंट वाले ऑउटफिट को पहनना पसंद करती हैं तो कुछ इस तरीके फ्लोरल प्रिंट्स को चुन सकती हैं। इस तरह की ऑउटफिट के साथ आप मेकअप के लिए पिंक कलर फैमिली को चुनें। हेयर स्टाइल के लिए आप ओपन कर्ल्स ट्राई कर सकती हैं। इस तरह के ऑउटफिट आप घर पर रखी किसी पुरानी साड़ी से भी कस्टमाइज करवा कर स्टाइल कर सकती हैं। लुक को कंप्लीट करने के लिए आप दुपट्टे को ड्रेप करें।

मल्टी कलर है बेहद कलरफुल

अगर आप डांडिया नाइट के लिए ऑउटफिट में कोई कलरफुल ऑप्शन को पहनना पसंद करती हैं तो इस तरह से आप अपने लुक को कस्टमाइज करवा सकती हैं। हेयर स्टाइल के लिए आप बन से लेकर ओपन हेयर स्टाइल कुछ भी ट्राई कर सकती हैं। ऐसे ऑउटफिट के साथ आप मेकअप के लिए ब्राइट रेड कलर की लिपस्टिक को चुनें। ऐसा करने से आपका मेकअप लुक ऑउटफिट को कॉम्प्लीमेंट करने में मदद करेगा। ध्यान रहे कि आप रेड कलर की लिपस्टिक को चुनते समय अपनी स्किन टोन का ख्याल रखें।

Share This Article