पूरे मध्यप्रदेश में आज गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट

By AV NEWS

बारिश से हालात बिगड़े

खंडवा-बड़ौदा हाईवे बंद, नर्मदा, ताप्ती चढ़ीं

भोपाल-इंदौर में झमाझम, उज्जैन में इंतजार

सात दिन में बिजली गिरने से 47 मौत और 70 लोग घायल हो चुके

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट है। प्रदेशभर में रविवार रात तक 8.5 इंच पानी गिर चुका है। भोपाल में रात तक 6 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। जगह-जगह राजधानी की सड़कों और निचली बस्तियों में पानी भर गया है। रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर-6 के सामने पानी भरने से पेट्रोल पंप बंद करना पड़ा। उज्जैन में झमाझम बारिश का इंतजार है। नर्मदापुरम में तवा डैम का जलस्तर 3 फीट बढ़ गया। नर्मदा के जलस्तर में भी दो से ढाई फीट की बढ़त हुई है।

विदिशा प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी कर दी। बेतवा उफान पर है। रायसेन में भी जगह-जगह जलजमाव है। छोटी नदियां और नाले उफना गए। ऊपरी इलाकों में भारी बारिश की वजह से खरगोन के सेंगाव की बोराड़ नदी में बाढ़ आ गई। पुलिया डूबने से खंडवा-बड़ौदा स्टेट हाईवे बंद हो गया है। कुंदा नदी का भी जलस्तर बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 घंटे के दौरान भोपाल, खंडवा, बैतूल, बुरहानपुर, धार, देवास, शाजापुर और नर्मदापुरम में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हरदा, रायसेन और सीहोर में अति बारिश का अलर्ट है।

आज इंदौर-उज्जैन तेज बारिश का अलर्ट

प्रदेश में 7 दिन में बिजली गिरने से 47 लोगों की मौत हो चुकी है। 70 घायल हुए है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि सोमवार को नमी अधिक होने के कारण प्रदेशभर में बारिश हो रही है। भोपाल, जबलपुर, रीवा और सागर में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। इंदौर-उज्जैन भी भीगेंगे।

दो दिन बाद फिर नया सिस्टम बनेगा

मध्यप्रदेश में मंगलवार को बारिश से कुछ राहत रह सकती है, लेकिन 13 से नया सिस्टम बन रहा है। बंगाल की खाड़ी में 13 जुलाई से लो प्रेशर एरिया बन जाएगा। इससे फिर 13 से 17 तक जमकर बारिश होगी।

Share This Article