मध्यप्रदेश:पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक के बंगले पर महिला ने लगाई फांसी

By AV NEWS

सुसाइड नोट में लिखा- तुम गुस्से में बहुत तेज हो, अब सहन नहीं होता

मध्यप्रदेश:पूर्व वन मंत्री और गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के शाहपुरा स्थित बंगले में रविवार को महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला की पहचान सोनिया भारद्वाज (39) के रूप में हुई है। वह हरियाणा की रहने वाली थी। पर्स से सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें महिला ने सिंघार के नाम का जिक्र किया है। साथ ही, अफसोस जताया है कि वह उसकी जिंदगी का हिस्सा नहीं बन पाई। सुसाइड नोट में लिखा है- तुम गुस्से में बहुत तेज हो, अब सहन नहीं कर सकती। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट में खुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है। पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने कहा, मैं खुद हैरान हूं, उसने ऐसा क्यों किया, वो मेरी अच्छी मित्र थी।

शाहपुरा टीआई महेंद्र मिश्रा के मुताबिक मकान संख्या 238 पूर्व मंत्री उमंग सिंघार का निजी मकान है. सोनिया भारद्वाज हरियाणा के अंबाला के बलदेव नगर की रहने वाली थी. उसका पति संजीव भी अंबाला का रहने वाला था. महिला का एक 20 वर्षीय बेटा भी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला उमंग सिंघार के मकान में पिछले 20 दिनों से रह रही थी.

इससे पहले भी वह कई बार आ चुकी थी. महिला बंगले पर बने ऑफिस में रुकती थी. उसी बंगले पर नौकर भी अपनी पत्नी के साथ रहता था. नौकर की पत्नी ही बंगले की साफ-सफाई करती थी और उसे खाना देती थी. इसी बीच रोज की तरह रविवार को जब नौकर की पत्नी गई तो महिला का दरवाजा अंदर से बंद था. उसने आवाज लगाई तो महिला ने दरवाजा नहीं खोला. उसके बाद उसने अपने पति को  यह बात बताई, जिसके बाद पति ने इसकी जानकारी पूर्वमंत्री को दी.

पूर्व मंत्री ने अपने परिचितों को जब बंगले पर भेजा. परिचितों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो महिला का शव फंदे पर लटक रहा था. फिलहाल अभी पुलिस द्वारा पूर्व मंत्री से बात नहीं की गई है. जल्द ही इस मामले में उनके बयान लिए जाएंगे. इसके अलावा पुलिस सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग की भी जांच करवा रही है.

Share This Article