मध्‍य प्रदेश की सबसे बड़ी सड़क सुरंग का आज होगा लोकार्पण

By AV NEWS

रीवा-सीधी राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोहनिया घाटी में एक हजार चार करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई 2.82 किलोमीटर लंबी सुरंग का लोकार्पण शनिवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। इससे रीवा और सीधी के बीच दूरी सात किलोमीटर घट जाएगी। इस दौरान दो हजार 443 करोड़ रुपये की लागत की सात सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी होगा।

इन मार्गों की लंबाई 204.81 किलोमीटर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी में होने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के कार्यक्रम और सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने सीधी, सिंगरौली,सतना और रीवा के कलेक्टरों को निर्देश दिए कि सभी पंचायतों में कार्यक्रम हों और हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित किए जाएं।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 18 दिसंबर 2018 से सड़क सुरंग बनाने का काम प्रारंभ हुआ था। इसे मार्र्च 2023 में पूूरा होना था लेकिन यह पहले ही पूूरा कर लिया गया। छह लेन मार्ग को आपस में सात स्थानों पर जुड़ने के लिए अंडर पास दिए गए है ताकि कोई वाहन बीच से लौटना चाहते तो सरलता से लौट सकता है। सुरंग के साथ घाटी से लेकर चुरहट तक 15.7 किलोमीटर की फोरलेन बायपास सड़क का भी निर्माण किया गया है।

Share This Article