मध्य प्रदेश के हर जिले में बनेगी हवाई पट्टी : CM शिवराज

By AV NEWS

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे शहरों को हवाई सुविधा से जोड़ने का सपना पूरा करने के लिए प्रदेश के हर जिले में हवाई पट्टी बनाई जाएगी। जिलों को उड़ान से जोड़ने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं भी करेंगे। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जबलपुर से दिल्ली, इंदौर और मुंबई के लिए इंडिगो की नई उड़ानों का केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा शुभारंभ किया।

उन्होंने जबलपुर एयरपोर्ट का नाम रानी दुर्गावती के नाम पर रखने का अनुरोध भी सिंधिया से किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जन भावनाओं का सम्मान होगा। मुख्यमंत्री अपने निवास से वर्चुअल कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। मालूम हो, 20 अगस्त से जबलपुर से मुंबई और दिल्ली की विमान सेवा आरंभ हुई। जबलपुर से हैदराबाद और इंदौर तो इंदौर से मुंबई और जबलपुर के लिए यह सेवा 28 अगस्त से शुरू होगी।

 मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री की उड़ान योजना के उद्देश्य को पूर्ण करने में पूरे समर्पण और गतिशीलता से केंद्रीय मंत्री सिंधिया लगे हैं। उन्होंने जब कार्यभार ग्रहण किया तब मध्य प्रदेश से प्रति सप्ताह 424 उड़ानें संचालित हो रही थीं, जो अब बढ़कर प्रति सप्ताह 588 हो गई हैं।

Share This Article