ये 5 Overnight face pack स्किन टाइटनिंग में कर सकते हैं आपकी मदद

By AV NEWS

चेहरे की स्किन को मुलायम और खूबसूरत बनाने के लिए ओवरनाइट फेसपैक लगाना बेहद ज़रूरी है। फेसपैक रातभर त्वचा में मौजूद इम्प्यूरिटीज़ को क्लीन कर स्किन टाइटनिंग में मददगार साबित होते हैं। इससे चेहरे पर दिखने वाली फाइन लाइंस की समस्या भी दूर हो जाती है। नेचुरल इंग्रीडिएंटस से तैयार इन फेसपैक्स को लगाने से स्किन संबधी कई समस्याओं से मुक्ति मिल जाती हैं। जानते हैं ओवरनाइट फेसमास्क जो स्किन की इलास्टिसिटी को बनाए रखने में है मददगार ।

योगर्ट, हनी और ब्लूबेरी

स्किन के टैक्सचर को संवारने और समय से पहले दिखने वाली झुर्रियों को दूर करने के लिए ओवरनाइट फेसपैक का इस्तेमाल फायदेमंद हैं। इसके लिए एक बाउल में 2 चम्मच योगर्ट, 1 चम्मच शहद और 3 से 4 ब्लूबैरीज़ को मैश करके मिश्रण बना लें। अब इसे रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लें। ध्यान रखें कि ये मिश्रण ज्यादा गाढ़ा न हो। रातभर चेहरे पर लगे रहने के बाद चेहरे को सुबह सामान्य पानी से धोएं। इससे चेहरे की त्वचा मुलायम और फर्म नज़र आने लगेगी। इसे सप्ताह में 2 से 3 बार प्रयोग कर सकते हैं। चाहें तो इस मिश्रण को फ्रिज में स्टोर भी कर सकते

हल्दी और दूध

एंटीमाइक्रोबियल गुणों से भरपूर हल्दी चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को रिमूव करके स्किन को हेल्दी बनाती है। इसके अलावा दूध में मौजूद लेक्टिक एसिड न्यू स्किन सेल्स की ग्रोथ में मदद करते हैं। त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए 2 से 3 चम्मच दूध में 1 चम्मच हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगा दें। रातभर चेहरे पर लगे रहने के बाद चेहरे को सामान्स पानी से धोएं। इससे स्किन का ग्लो बढ़ेगा और स्किन टाइटनिंग  में लाभ मिलेगा।

ओट्स, शहद और गुलाब जल

चेहरे की त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए स्किन पर ओट्स, शहद और गुलाब जल का मिश्रण बनाकर लगाएं। इससे चेहरे की त्वचा पर निखार आने लगता है। इसके लिए 1 चम्मच पिसे हुए ओट्स को बाउल में लेकर उसमें आधा चम्मच शहद और कुछ बूंदे गुलाब जल की मिलाएं। इसका मिश्रण तैयार करके रातभर चेहरे पर लगाएं रखें। इसमें मौजूद फाइबर स्किन टाइटनिंग के लिए बेहतरीन इंग्रीडिएंट है। इससे फाइन लाइंस और झांइयों की समस्या से भी बचा जा सकता है।

एलोवेरा और टमाटर

विटामिन सी से भरपूर टमाटर स्किन में कोलेजन बनाने में मदद करता है। इससे स्किन की डलनेस दूर हो जाती है। स्किन नमीयुक्त और क्लीयर दिखने लगती है। दो चम्मच टमाटर की प्यूरी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल को मिलाएं और पूरे चेहरे पर लगा लें। इससे टैनिंग की समस्या हल हो जाती है और चेहरे पर उभरने वाले पिंपल्स से भी राहत मिलती है।

 दही और केला

चेहरे पर जमा गंदगी को दूर करने के लिए दही एक बेहतरीन उपाय है। इससे चेहरे की कुछ देर मसाल करने से चेहरे का रूखापन दूर होता है और स्किन पर ग्लो दिखने लगता है। एक मैशड केले में 4 चम्मच दही मिला दें। इसका थिन पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे पर नज़र आने वाले दाग धब्बे और झार्रियां दूर हो जाती है। सैगी स्किन से राहत मिल जाती है।

Share This Article