रविवार को कालियादेह महल और पार्कों में रौनक रही…

By AV NEWS

उज्जैन|:कोरोना की वजह से शहर के पिकनिक स्पॉट और पार्क बंद हो गए थे जो अब धीरे-धीरे फिर से खुलने लगे हैं। करीब 3 महीने से घरों में बंद परिवार अब बच्चों को लेकर इन पिकनिक स्पॉट पर पहुंचने लगे हैं।
अनलॉक के पहले रविवार कालियादेह महल पर लोग पहुंचे। इनमें ज्यादातर परिवार अपने बच्चों को लेकर आए थे उनका कहना है कि लगातार घरों में बंद रहने की वजह से बच्चे उकता गए हैं। स्कूल नहीं खुलने के कारण भी वह घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इसलिए इस रविवार को बच्चों को बहलाने के लिए कालियादेह महल पर ले आए बच्चों ने इस दौरान पानी में खेल कर अपना समय गुजारा। कालियादेह महल से बह रही शिप्रा में खान नदी का गंदा पानी तेज प्रवाह से बह रहा है। हालांकि इस दौरान भीड़ कम थी सुरक्षा के लिए महल के आसपास पुलिसकर्मी भी तैनात थे। महल के आसपास की दुकानें भी खुलने लगी है। दुकानदारों का कहना है कि कई महीनों के बाद वह यहां आकर बैठे हैं हालांकि अभी ग्राहक कम आ रहे हैं। हालात सामान्य होने लगे हैं।

पार्क में लगी भीड़
अब लोग पार्कों में भी पहुंचने लगे हैं रविवार को विष्णु सागर पार्क में लोग बच्चों को लेकर पहुंचे। बच्चों ने झूलो फिसल पट्टी पर खेल कर अपना समय बिताया। पार्क में लगे जिम उपकरण पर कई युवाओं ने कसरत की, वही बच्चे भी पीछे नहीं रहे। तालाब में गंदा पानी होने के कारण मछलियों को ऑक्सीजन कम मिल रही है जिससे मछलियां मरने भी लगी है। कई लोग इन्हें आटा खिलाने के लिए परिवार के साथ पहुंच रहे हैं।

Share This Article